कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक और शैक्षिक सत्र आयोजित

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक और शैक्षिक सत्र आयोजित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 26 जुलाई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के छात्रों द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सारसा में सांस्कृतिक आदान-प्रदान को शामिल करते हुए एक सांस्कृतिक और शैक्षिक सत्र आयोजित किया गया।
विद्यार्थियों को को रहीमुल्लासाफी (अफगानिस्तान से पीएचडी छात्र) ने चुनौतियों से जूझने के लिए एक गतिशील वातावरण के अनुकूल होने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें अपने देश की घेराबंदी के दौरान तंबू में रहना पड़ा था, लेकिन उन्होंने इसे कभी भी बहाने के रूप में इस्तेमाल नहीं किया। मोना (ईरानसे एमबीए छात्र) ने खुश रहने की कला को समझाया। उन्होंने यह भी कहा कि खुशी के पीछे पैसा कभी भी एकमात्र कारण नहीं होना चाहिए। एडम (घाना से एमबीए छात्र) ने एक विदेशी देश में जीवित रहने के लिए एक विदेशी भाषा सीखने के महत्व पर प्रकाश डाला। इस गतिविधि को उनके भारतीय समकक्षों द्वारा अच्छी तरह से समर्थन दिया गया था। बैंकिंग और एटीएम मशीनों के उदाहरणों का उपयोग करके, अमित और शिवानी (पीएचडी छात्र) ने युवा छात्रों को वित्तीय साक्षरता के मूल्य का प्रदर्शन किया।
डॉ. नरसी सगवाल, प्रधानाचार्य, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सारसा ने युवा छात्रों की सक्रिय भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त की। स्कूल के विद्यार्थियों ने विदेशी और भारतीय छात्रों के प्रयास की ताली बजाकर सराहना की। यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के शिक्षकों डॉ. महावीर मलिक, प्रभजिंदर सिंह ने सभी संबंधित सत्रों का समन्वय किया। डॉ. महावीर सिंह ने आयोजन के समग्र समन्वयक के रूप में काम किया और एक उत्प्रेरक की अग्रणी भूमिका निभाई। यह यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी कुरुक्षेत्र के नेतृत्व में कई सतत गतिविधियों और पहलों में से एक गतिविधि थी।
डॉ. उत्कर्ष मंगल ने औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन के साथ सत्र का समापन किया। इस अवसर पर एहसान उल्लाह हिम्मत, नसीरुल्लाह, सफीउल्लाह, नवीद, कामरान, नर्गिस, फरनाज़ फैज़ी, नदीम(अफगानिस्तान से एमबीए और पीएचडी छात्र) उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़ : टीसी के लिए वसूले जा रहे 800, सीएम को भेजा पत्रक

Tue Jul 26 , 2022
रिर्पोट पदमाकर पाठक टीसी के लिए वसूले जा रहे 800, सीएम को भेजा पत्रक। अभिभावकों के शोषण के खिलाफ अभिभावक महासंघ हुआ मुखर। आजमगढ़। अतलस पोखरा स्थित एक अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्थान द्वारा संचालित एक विद्यालय प्रशासन की अवैध वसूली के खिलाफ उप्र अभिभावक महासंघ का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मुख्यमंत्री […]

You May Like

advertisement