देहरादून: भाजपा सरकार के नौ साल पूरे, प्रदेश कांग्रेस ने पीएम से सिलसिलेवार पूछे ये नौ सवाल,

सागर मलिक

देहरादून: केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर कांग्रेस ने भाजपा सरकार से नौ सवाल पूछे हैं। इसके साथ ही केंद्र सरकार पर जनता से किए गए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने ”नौ साल, नौ सवाल” शीर्षक से एक पुस्तिका भी जारी की। कहा कि 26 मई को प्रधानमंत्री मोदी को माफी दिवस के रूप मनाना चाहिए।

शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में एआईसीसी की राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व सांसद डॉ. एमी याज्ञनिक ने प्रेसवार्ता में कहा कि नौ साल बाद आज कांग्रेस नौ सवाल पूछ रही है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ये सवाल पूछे थे, लेकिन प्रधानमंत्री और सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ साल देश के लिए विफलता और दुख से भरे रहे हैं। पार्टी ने आरोप लगाया है कि सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए और लोगों को बेरोजगारी, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी), विमुद्रीकरण का खामियाजा भुगतना पड़ा। इन नौ वर्षों में पीएम मोदी के तानाशाही भरे फैसलों की मार जनता को झेलनी पड़ी। जुमलों के दम पर सत्ता में आई मोदी सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया।

कांग्रेस के नौ सवाल…

1. अर्थव्यवस्था: ऐसा क्यों है कि देश में महंगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है?

2. कृषि और किसान : ऐसा क्यों है कि काले कृषि कानूनों को रद्द करते समय किसान संगठनों के साथ हुए समझौतों को अभी तक लागू नहीं किया गया है?

3. भ्रष्टाचार : ऐसा क्यों है कि अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए एलआईसी और एसबीआई में जमा जनता के खून पसीने की कमाई को दांव पर लगा दिया?

4. चीन और राष्ट्रीय सुरक्षा : ऐसा क्यों है कि चीन को लाल आंख दिखाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने उसे 2020 में क्लीन चिट दे दी, जबकि वह आज भी हमारी जमीन पर कब्जा करके बैठा है?

5. सामाजिक सद्भाव : ऐसा क्यों है कि आप चुनावी फायदे के लिए जानबूझकर बंटवारे की राजनीति को हवा दे रहे हैं और समाज में डर का माहौल बना रहे हैं?

6. सामाजिक न्याय : ऐसा क्यों है कि आपकी दमनकारी सरकार सामाजिक न्याय की नींव को ध्वस्त कर रही है?

7. लोकतांत्रिक संस्थाएं : ऐसा क्यों है कि पिछले नौ सालों में संवैधानिक और लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया गया है?

8. जनकल्याण की योजनाएं : ऐसा क्यों है कि बजट में कटौती करके मनरेगा जैसी जन कल्याण की योजनाओं को कमजोर किया गया। गरीब, आदिवासी एवं जरूरतमंदों के सपनों को क्यों कुचला जा रहा है?

9. कोरोना मिसमैनेजमेंट : ऐसा क्यों है कि कोरोना के कारण 40 लाख लोगों की मौत के बाद उनके परिवारों को मुआवजा देने से मना कर दिया गया?

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र के गांवों की तरफ से जाने वाली सडक़ें होंगी चकाचक : सुधा

Sun May 28 , 2023
कुरुक्षेत्र के गांवों की तरफ से जाने वाली सडक़ें होंगी चकाचक : सुधा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 मार्किटिंग बोर्ड ने जिला परिषद को ट्रांसफर की गांवों की 242 सडक़ें।10 करोड़ का बजट होगा खर्च,जिला परिषद बनाएंगी सडक़ों को। कुरुक्षेत्र 28 मई : विधायक सुभाष सुधा […]

You May Like

Breaking News

advertisement