कनौज: सरकार के सख्त रवैया के बाद भी जिला अस्पताल अव्यवस्थाओं का बना अड्डा

सरकार के सख्त रवैया के बाद भी जिला अस्पताल अव्यवस्थाओं का बना अड्डा

रात में महिला चिकित्सक न रुकी तो होगी कड़ी कार्रवाई

कन्नौज। प्रदेश के समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार एवम सदर कन्नौज विधायक असीम अरुण ने शनिवार रात अचानक जिला अस्पताल का निरीक्षण किया जहां महिला विंग में भर्ती महिलाओ ने शिकायत की कि रात के समय अस्पताल में ड्यूटी होने के बाबजूद कोई महिला चिकित्सक नहीं रहती। अस्पताल में भर्ती किसी गर्भवती महिला को रात में अगर कोई ज्यादा दिक्कत हुई तो उसे तत्काल अस्पताल से रेफर कर दिया जाता है। महिलाओ ने यह भी बताया कि कई गंभीर मामलों में डाक्टर की लापरवाही से मरीज की मृत्यु भी हो चुकी है। मंत्री असीम अरुण ने तत्काल सीएम एस डा शक्ति बसु से कहा कि हर हाल में महिला चिकित्सक के अस्पताल में रहने की व्यवस्था करें किसी दिन रात में अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया जायेगा। यदि महिला चिकित्सक गैर हाजिर पाई गई तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। मंत्री असीम अरुण ने अस्पताल के डाक्टरों व कर्मचारियों को पोशाक व परिचय पत्र गले में पहनने की हिदायत दी। अव्यवस्था को लेकर उन्होंने चेतावनी दी कि तीन दिन के अंदर व्यवस्था में सुधार करे अन्यथा अव्यवस्था मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
राज्यमंत्री असीम अरुण ने मुरैया बुजुर्ग में बनने वाले अमृत सरोवर में श्रम दान कर तालाब का शुभारंभ किया। इस मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी। उन्होंने कहा कि तालाब के आसपास सुंदरी करण कराया जायेगा और गांव के लोगों कें लिए यह पिकनिक स्पॉट भी होगा।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर बन जाने से गांव के आसपास का जलस्तर सुधरेगा बल्कि जलीय जीवों का संरक्षण भी होगा जो पानी को साफ करने में सहायक होते हैं। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर के तट पर बच्चो के लिए झूले लगाए जायेंगे और योग स्थल का निर्माण कराया जाएगा। तालाब के आसपास हरे वृक्ष भी लगाए जायेंगे ताकि गांव का यह रमणीक स्थल बन सके।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: शिवालिक आयुर्वेद मेडिकल कालेज/ हास्पिटल विजरवाँ बनकट मे एक अन्य अधिकारी आवास भवन का शिलान्यास पूजन कार्यक्रम

Sun May 15 , 2022
शिवालिक आयुर्वेद मेडिकल कालेज/ हास्पिटल विजरवाँ बनकट मे एक अन्य अधिकारी आवास भवन का शिलान्यास पूजन कार्यक्रम। आजमगढ़।शिवालिक आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज/ हॉस्पिटल के प्रांगण में शिवालिक सेवा ट्रस्ट द्वारा संचालित शिवालिक आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के अधिकारी आवास भवन के शिलान्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता ट्रस्ट के चेयरमैन […]

You May Like

advertisement