बरेली: बीएड प्रवेश परीक्षा के चलते स्नातक और परास्नातक की मुख्य परीक्षाओं में बदलाव

बीएड प्रवेश परीक्षा के चलते स्नातक और परास्नातक की मुख्य परीक्षाओं में बदलाव
17 जून से होंगी व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (एमजेपीआरयू) ने व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की वार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षाएं 17 जून से शुरू होंगी और एक जुलाई को समाप्त होंगी। वहीं, विश्वविद्यालय ने 15 जून को होने वाली बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के चलते स्नातक और परास्नातक की मुख्य परीक्षाओं के समयसारिणी में बदलाव किया है। अब स्नातक की परीक्षा 20 जुलाई और परास्नातक की 19 जून को समाप्त होंगी।
परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार के मुताबिक स्नातक और परास्नातक की व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं दो पालियों में सुबह 7 से 10 और सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक होंगी। छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं। बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के चलते मुख्य परीक्षा में भी संशोधन किया गया है। संशोधित कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।
प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित
बरेली कॉलेज ने स्नातक और परास्नातक की मुख्य परीक्षा के कई पाठ्यक्रमों की प्रयोगात्मक और मौखिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित कर दी हैं। परीक्षाएं 9 जून से शुरू हो रही हैं। एमए राजनीति शास्त्र, एमएससी वनस्पति विज्ञान, जंतु विज्ञान, रसायन विज्ञान, बीएससी बायोटेक्नोलाॅजी, बीए गृह विज्ञान, एमए भूगोल, बीएससी रसायन विज्ञान की प्रयोगात्मक व मौखिक परीक्षाओं के जारी किए हैं। छात्र कॉलेज की वेबसाइट पर परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: एक्स सर्विसमैन वेलफेयर कोआर्डिनेशन कमेटी की मासिक बैठक हुई

Mon May 29 , 2023
एक्स सर्विसमैन वेलफेयर कोआर्डिनेशन कमेटी की मासिक बैठक हुई दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : फतेहगंज पश्चिमी आज कस्बे के लोधी नगर चौराहे उनासी रोड़ पर एक हॉल में एक्स सर्विसमैन वेलफेयर कोआर्डिनेशन कमेटी रजिस्ट्रेट फतेहगंज पश्चिमी इकाई की मासिक बैठक 28 मई को डॉक्टर कैप्टन आरके भारद्वाज के कार्यालय में […]

You May Like

Breaking News

advertisement