कोविड संक्रमण दर बढ़ने के कारण सक्ती विकास खंड के सभी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन पर लगा प्रतिबंध

 जांजगीर-चांपा, 07 जनवरी,2022/ जिला दंडाधिकारी श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कोरोना वायरस का संक्रमण अधिक होने के कारण जिले के सक्ती विकास खंड के सभी स्कूल, आंगनवाड़ी केन्द्र,सभी लाइब्रेरी और स्विमिंग पूल को आगामी आदेश तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। सक्ती विकास खंड में कोविड का संक्रमण दर 4 प्रतिशत या उससे अधिक हो गया है। इस आदेश का उद्देश्य आर्थिक गतिविधियों को धीमी करना नहीं है बल्कि आम जनता के स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर कोविड के संक्रमण के  विस्तार को रोकना है।
      जारी आदेश में सक्ती विकास खंड  के अंतर्गत गैर व्यावसायिक गतिविधियों पर  रात्रि 10  बजे से सुबह 6 बजे तक रोक रहेगी। उक्ताशय का आदेश धारा 144 और  महामारी नियंत्रण अधिनियम के तहत जारी किया गया है। जिला दंडाधिकारी ने विकासखंड के अंतर्गत जहां भी कोविड संक्रमित मरीज हैं उनका  कंटेनमेंट जोन में इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने  खंड चिकित्सा अधिकारी सक्ती को निर्देशित कर कहा है कि वे विकास खंड के सभी कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों को कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पूर्ण रूप से तैयार रखें। जिला दंडाधिकारी ने सक्ती के एस डी एम, अनुविभागीय अधिकारी ( पुलिस) जिला शिक्षा अधिकारी, मुख्य नगरपालिका अधिकारी, खंड चिकित्सा अधिकारी सक्ती, और महिला एवं बाल विकास विभाग को उक्त आदेश का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: देहरादून आरटीओ कर्मचारी पॉजिटिव, आमजन के लिए ऑफिस बंद,

Fri Jan 7 , 2022
देहरादून। उत्तराखंड में ओमिक्रोन के डर के बीच कोरोना संक्रमण का ग्राफ फिर चढ़ने लगा है, जिसने सरकार के साथ ही आम जन की भी चिंता बढ़ा दी है। राज्य में अभी 1425 सक्रिय मामले हैं। 15 दिन पहले यह संख्या 184 थी। देहरादून में सबसे ज्यादा 673 सक्रिय मामले हैं, […]

You May Like

advertisement