उत्तराखंड: आबकारी विभाग की लापरवाही के चलते हर गली नुक्कड़ पर बिक रही है पक्की शराब,

जफर अंसारी

आबकारी महकमे की लापरवाही से हर गली नुक्कड़ पर बिक रही है पक्की शराब!
हल्दूचौड़।
क्षेत्र में शराब माफियाओं का राज कायम होता जा रहा है। सोशल मीडिया पर हो रही तरह तरह की चर्चाओं के मुताबिक लंबे समय से क्षेत्र में शराब की कई अवैध दुकानें चल रही हैं सूत्रों की माने तो शराब बेचने वाले हर गली, मोहल्ले में अपनी दुकान चला रहे हैं।
सवाल ये है आखिरकार ये शराब आ कहां से रही है ? क्षेत्र में दर्जनों जगहों पर शराब के गुप्त ठेके संचालित हो रहे हैं! सरकार को प्रतिदिन लाखो की चपत आखिरकार किसकी शह पर लग रहा है ? पूरे मामले में आबकारी विभाग की चुप्पी से चर्चाओं का बाजार गर्म है!
शाम होते ही शराब बेचने वाले लोग बेखौफ होकर अपने काम को अंजाम देते देखे जा सकते हैं। कहीं पक्की शराब का जखीरा है तो कहीं अवैध शराब बेचने वाले लोग अपने काम को बिना किसी डर के अंजाम दे रहे हैं। सवाल यह उठ रहा है कि किसके इशारे पर इतना बड़ा घोटाला किया जा रहा है। इस संबंध में आबकारी निरीक्षक को फोन किया जाता है तो वह फोन नहीं उठाते।
कुछ लोगों ने सरकार को चूना लगाने वालों पर कड़ी कार्यवाही की मांग भी की है। नैनीताल जनपद को नशा मुक्त करने की जहां कवायद चल रही है वहीं लालकुआं, बिंदुखत्ता हल्दूचौड़ क्षेत्र में नशे का कारोबार खूब फल फूल रहा है। हर तरफ नशे का कारोबार चल रहा है।
आबकारी विभाग की खामोशी महकमे कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रही है। क्षेत्रवासियों की मानें तो परचून की दुकानों में तक शराब बेची जा रही है जिससे आम जनता में तरह तरह की चर्चा है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून- दिल्ली वंदे भारत: दे ०दून रेलवे स्टेशन पहुंची वंदे भारत ट्रेन, 25 मई को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव करेंगे उद्घाटन,

Tue May 23 , 2023
सागर मलिक बड़ी खबर वंदे भारत ट्रेन का संचालन दो दिन बाद देहरादून रेलवे स्टेशन से दिल्ली के बीच किया जाना है। इसके ट्रायल के लिए आज मंगलवार को वंदे भारत देहरादून रेलवे स्टेशन पहुंच गई है।जी हाँ , ट्रेन के उद्घाटन के लिए देहरादून रेलवे स्टेशन को भव्य रूप […]

You May Like

Breaking News

advertisement