उत्तराखंड: देहरादून समेत प्रदेश के कई शहरों में महसूस हुए भूकंप के झटके,रिक्टर स्केल पर त्रीवता 4.7 रही,

देहरादून: उत्तराखंड के कई शहरों में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के अनुसार, सुबह करीब 8:33 बजे राजधानी देहरादून, उत्तरकाशी, बड़कोट, टिहरी और मसूरी में लोगों ने भूकंप महसूस किया।

बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी में चिन्यालीसौड़ से 35 किलोमीटर दूर जमीन से 5 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.7 मैग्नीट्यूड मापी गई। बता दें कि उत्तरकाशी में बीती दो अक्तूबर को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

वहीं, टिहरी जिले में भूकूंप की तीव्रता 4.5 थी। जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय से बताया गया कि भूकंप से टिहरी जिले में नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

जोन चार और पांच में है उत्तराखंड का ज्यादातर इलाका
वाडिया इंस्टीट्यूट ऑफ हिमालयन जियोलॉजी के भूकंप विज्ञानियों की मानें तो उत्तराखंड भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील है। उत्तराखंड का ज्यादातर इलाका भूकंप के लिहाज से जोन चार और पांच में हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: जनपद में पेपर में चलता है महाविद्यालय मौके पर नजर आ रहा खण्डहर

Sun Nov 6 , 2022
आजमगढ़ में पेपर में चलता है महाविद्यालय मौके पर खण्डहर नजर आएगा डियास मेहरबान है सेलरी समय से आती है टीचरों के खाते में खबर आजमगढ़ जिले से है जहाँ प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में कायाकल्प योजना के तहत शिक्षा को सुधारने के लिए दिन रात काम कर रही […]

You May Like

advertisement