बिहार:नोवेल एकेडमी के द्वारा शैक्षिक भ्रमण

नोवेल एकेडमी के द्वारा शैक्षिक भ्रमण

फारबिसगंज (अररिया)

फारबिसगंज शहर के नोवेल एकेडमी में नए साल पर एक दिवसीय शैक्षिक भ्रमण रखा गया। इस भ्रमण में सभी बच्चों को कोशी बराज बिरपुर ले जाया गया। जहां बच्चों को डॉल्फिन मछली, 56 फाटक, बोटिंग और मंदिर भी घुमाया गया। यह सब देख कर सभी बच्चे एवं शिक्षक बहुत आनंदित हुए और पूरी मस्ती से भ्रमण का मजा उठाया।
भ्रमण में सभी को विज्ञान की बातें भी बताई गई और दार्शनिक तत्वों का भी ज्ञान करवाया गया। इस भ्रमण की अध्यक्षता विद्यालय के निदेशक एडवोकेट नरेंद्र झा एवं उनकी पत्नी स्वेता सुमन कर रही थी। भ्रमण पर विचार रखते हुए निदेशक ने कहा कि शैक्षिक भ्रमण से बच्चों का मानसिक एवं बौद्धिक विकास होता है। जहां नई-नई चीजें और बहुत सारी जानकारी भी सीखने को मिलती है और इस तरह का आयोजन स्कूलों में होना चाहिए जहां लोग बाहरी वातावरण से भी मिलते हैं। प्रधानाध्यापक ज्योति सिंह ने भी अपने विचार में कहा की बहुत दिनों से बच्चे आपदाओं के बीच घरो में बंद थे। इसीलिए यह शैक्षिक भ्रमण उन लोगों के लिए बहुत ही अच्छा रहा और सब बच्चे बहुत दिनों के बाद निकलने के कारण बहुत प्रफुल्लित थे। भ्रमण में विद्यालय के प्राचार्य ज्योति सिंह, शिक्षको में रूपेश झा, संजीव कुमार, अभय आर्या, अभिषेक दास, दीपशिखा, मेघा, संजीता स्वीटी, निर्मल के साथ बच्चे जयश्री, राकेश, रोहन, सोनू, जानवी, रीया, रितिका , दिव्यांशु, पारस, राधा, राधिका, दीपा, इफराना, असद अली, नंदिनी , तेजस, आयुष, रोहन और नमन के साथ बहुत से बच्चे मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मीडियाकर्मीयो पर भडके

Thu Dec 30 , 2021
बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमारमीडियाकर्मीयो पर भडके बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमारमीडियाकर्मीयो पर भडके मुजफ्फरपुर मुजफ्फरपुर के MIT कॉलेज में चल रहे समाज सुधार अभियान के दौरान संबोधन करते हुए सीएम नीतीश भड़क गए। वे किसी और पर नहीं बल्कि मीडियाकर्मियों पर भड़क गए थे। दरअसल, सभा में एक युवक नीतीश कुमार […]

You May Like

advertisement