नया सीखने के लिए सदैव तत्पर रहें कर्मचारी : प्रो. संजीव शर्मा

नया सीखने के लिए सदैव तत्पर रहें कर्मचारी : प्रो. संजीव शर्मा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

केयू के ट्रैनिंग, प्लानिंग एवं मॉनिटरिंग सेल द्वारा कुवि में कार्यरत क्लर्कों में दक्षता बढ़ाने को लेकर आयोजित साप्ताहिक रिफ्रेशर कोर्स का हुआ समापन।

कुरुक्षेत्र, 6 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने कहा कि कर्मचारियों को नया सीखने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए क्योंकि यह किसी भी शैक्षणिक संस्थान को बुलंदियों पर ले जाने के लिए बहुत आवश्यक है। कर्मचारी शैक्षणिक संस्थान के हित में जितना ज्यादा कार्य करेगा उतना ही समाज एवं उस संस्थान के लिए अच्छा होगा। वे शनिवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के फैकल्टी लॉज में केयू के ट्रैनिंग, प्लानिंग एवं मॉनिटरिंग सेल द्वारा परीक्षा शाखा सहित स्थापना शाखा में कार्यरत क्लर्कों के लिए दक्षता बढ़ाने हेतु 01 मई से 06 मई के बीच आयोजित साप्ताहिक रिफ्रेशर कोर्स के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।
कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय के तीन स्तम्भों में कर्मचारी विद्यार्थी एवं शिक्षक के बीच अहम कड़ी का काम करता है। इसलिए कर्मचारी को तकनीक के साथ अपडेट करना समय की मांग है ताकि वह विश्वविद्यालय में आने वाले विद्यार्थियों की शंकाओं का समाधान शीघ्रता से कर सके। उन्होंने टीपीएमसी के नोडल ऑफिसर एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंकेश्वर प्रकाश को रिफ्रेशर के सफल समापन पर बधाई देते हुए कहा कि आईयूएमएस की जानकारी के लिए कर्मचारियों तकनीक से जुड़ना जरूरी है तथा यह कार्य रिफ्रेशर कोर्स के माध्यम से बखूबी किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारियों को प्रबन्धन एवं सकारात्मकता से कार्य करने की बात भी कही। कार्यक्रम में परीक्षा आयोजित करने के उपरांत कुवि कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने प्रतिभागियों को प्रशिक्षण सर्टिफिकेट प्रदान किए। इस अवसर पर प्रो. प्रदीप कुमार एवं ट्रेनिंग, प्लानिंग एवं मॉनिटरिंग सेल के नोडल ऑफिसर एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंकेश्वर प्रकाश ने मुख्य अतिथि प्रो. संजीव शर्मा को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।
सुबह के सत्र में इंस्ट्रुमेंटेशन विभाग के प्रो. प्रदीप कुमार ने साप्ताहिक रिफ्रेशर कोर्स की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य कर्मचारियों को नवीनतम तकनीक से अवगत कराना है ताकि वह कार्य को शीघ्रता एवं सुगमता से कर सकें।
ट्रेनिंग, प्लानिंग एवं मॉनिटरिंग सेल के नोडल ऑफिसर एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंकेश्वर प्रकाश ने कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा व कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में आईयूएमएस लागू होने से रेगुलर एवं प्राइवेट के अनुक्रमांक एवं परीक्षा परिणाम अब विद्यार्थियों के लॉग इन में उपलब्ध हो जाता है जिससे समय की बचत होती है। उन्होंने कहा कि नई तकनीक के आने से सुविधा के साथ कार्य में पारदर्शिता एवं तीव्रता आती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के दिशा-निदेशानुसार व कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के मार्गदर्शन में कर्मचारियों की दक्षता बढ़ाने के लिए यह रिफ्रेशर कोर्स आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम योगदान देने के लिए शिक्षकों, प्रशिक्षकों, प्रशिक्षणार्थियों सहित आयोजन टीम को बधाई दी। इस रिफ्रेशर कोर्स के समापन में मंच का संचालन परीक्षा शाखा के राजीव कुमार ने किया। इस मौके पर डॉ. सचिन लालर, स्थापना शाखा के सहायक मनदीप शर्मा, सुरेश कुमार व सुनील सहित सभी प्रतिभागी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुलपति डॉ. राज नेहरू को मिला आईसीजे ग्लोबल अवार्ड

Sat May 6 , 2023
कुलपति डॉ. राज नेहरू को मिला आईसीजे ग्लोबल अवार्ड। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 उच्च शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिएइंटरनेशनल काउंसिल फॉर जर्नलिस्ट, न्यूज़ पेपर एसोसिएशन ऑफ इंडिया और एसजीटी यूनिवर्सिटी ने अवार्ड से नवाजा। गुरुग्राम : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति […]

You May Like

Breaking News

advertisement