त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव क्षेत्र में आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित करें – कलेक्टर, नोडल अधिकारियों को धान की सुरक्षा के लिए खरीदी केंद्रों का सतत निरीक्षण करने के निर्देश

 जांजगीर-चांपा, 29 दिसंबर, 2021/   जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने  जिले के 70 ग्राम पंचायतों के 75 पदों के लिए आगामी माह संपन्न होने वाले उपचुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने कहा है।  पंचायत निर्वाचन में जिन पदों के लिए चुनाव संपन्न होना है, उन क्षेत्रों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।
विभागीय अधिकारियों की सप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ने  संभावित बारिश के मद्देनजर धान खरीदी केंद्रों का सतत निरीक्षण करने और खरीदे  गए धान की पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
     बैठक में कलेक्टर ने स्व सहायता समूह और ग्रामीण उत्पाद के एक स्थान पर विक्रय के लिए जांजगीर में खोले जा रहे सी-मार्ट की प्रगति की समीक्षा की और जिला पंचायत सीईओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
सक्ती अनुविभाग के अंतर्गत ग्राम पंचायतों द्वारा तालाबों में स्वयं मछली पालन करने और मछुआ समितियों को यह कार्य नहीं देने की शिकायत पर कलेक्टर ने जनपद के सीईओ और सहायक मत्स्य पालन  को राज्य सरकार की मत्स्य  पालन नीति का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
      कलेक्टर ने संयुक्त संचालक कोष एवं लेखा द्वारा आगामी 10 जनवरी से 14 जनवरी तक आयोजित होने वाले पेंशन निराकरण सप्ताह में विभागीय अधिकारियों को शत प्रतिशत पेंशन प्रकरणों का  निराकरण सुनिश्चित करने कहा है।
     कलेक्टर ने कहा कि सेवा निवृत्त कर्मियों की सभी देयताओं  का भुगतान समय पर सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों, नगरी निकायों के सीएमओ को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से ब्लैंकेट प्राप्त करने और अपने क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को वितरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ब्लैंकेट वितरण किए गए हितग्राहियों की सूची मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को देने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने आगामी 8 से 14 जनवरी 2022 तक महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित होने वाले वजन त्यौहार में सभी संबंधित अधिकारियों को सहयोग करने कहा है। कलेक्टर ने कहा है कि वजन त्यौहार में बच्चों का वजन सावधानीपूर्वक लें।
      बैठक में सशस्त्र सेना झंडा दिवस के लिए विभागीय अधिकारियों को सहयोग राशि शीघ्र एसडीएम के पास जमा करने के निर्देश दिए । उन्होंने जिले के गांव और शहरी क्षेत्र में अनाथ, बेसहारा और सड़कों ने भिक्षावृत्ति करने वाले,बीमार बच्चों के इलाज और पुनर्वास के लिए जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को देने अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।
     कलेक्टर ने कपड़ों पर आगामी 1 जनवरी से 5 से 12 प्रतिशत जी एस बढ़ने के मद्देनजर कपड़ों की विभागीय खरीदी की कार्रवाई 31 दिसम्बर तक अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए।  बैठक में एसडीएम सक्ती सुश्री रेना ज़मील, जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर, अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, सभी एसडीएम और जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: विवादित मेयर गौरव गोयल पर फिर कमीशन के आरोप,

Wed Dec 29 , 2021
रुड़की स्टोरी विवादों के मेयर पर फिर कमीशन माँगने का आरोप , रुड़की नगर निगम के मेयर गौरव गोयल पर एक और मामले में कमीशन माँगने का आरोप लगा है यह आरोप किसी और ने नही बल्कि एक एडवाईटेज़ कम्पनी के पार्टनर और किसान नेता तंसर अली ने एक प्रेस […]

You May Like

advertisement