उत्तराखंड: दलित परिवारों की जबरन जमीन कब्जाने के मामले में अब भीम आर्मी की एंट्री,

स्लग,भीम आर्मी की मुलाकात।

रिपोर्ट,-ज़फर अंसारी

स्थान, लालकुआं

एंकर-लालकुआं के बिन्दुखत्ता में दलित परिवार की जमीन जबरन कब्जाने के मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है राजनैतिक दलों से जुड़े नेता रोटियां सेंकने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं जिसमें कांग्रेस पार्टी सबसे ऊपर है कांग्रेस पार्टी के नेता खुलकर मीडिया में अपना पक्ष रख चुके हैं इधर सोमवार को भीम आर्मी पार्टी के नेताओं ने बिन्दुखत्ता पहुंचकर पीड़ित दलित परिवार से मुलाकात कर पुरे मामले की जानकारी ली इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया और शासन प्रशासन से जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कि है।


बताते चलें कि बिन्दुखत्ता राजीव नगर प्रथम कार रोड़ निवासी राजकुमार आगरी ने बीते दस दिन पूर्व गौलापार निवासी समाजसेवी किरन डालाकोटी पर उसकी खाली जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में शिकायत पत्र दिया था साथ ही उसके द्वारा एक विडियो भी बनाया गया जिसे उसने सोशल मीडिया पर वायरल किया। इधर मामले ने पुरा राजनैतिक मोड़ ले लिया है सोमवार को भीम आर्मी पार्टी के कुमाऊं सहसंयोजक गोविंद बौद्ध के नेतृत्व में कई पदाधिकारियों ने बिन्दुखत्ता पहुंचकर पीड़ित राजकुमार आगरी से उसके आवास पर मुलाकात कर विवादित जमीन का मौका मुआयना किया।
इस दौरान भीम आर्मी के कुमाऊं सहसंयोजक गोविंद बौद्ध ने कहा कि प्रदेश में लगातार दलितों की जमीनों पर कब्जे किए जा रहे हैं तथा घटना की शिकायत को लेकर जब कोई दलित परिवार थाना पहुंचता हैं तों पुलिस द्वारा उसे डांट फटकार कर भगा दिया जाता है यहां फिर उसे जबरन बंद कर दिया जाता है जिसे दलित परिवार को न्याय नहीं मिल पाता है। उन्होंने कहा कि बिन्दुखत्ता निवासी पीड़ित राजकुमार आगरी द्वारा शिकायती पत्र देने के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है जिसे जमीन कब्जाने वालों के हौसले बुलंद हैं उन्होंने कहा कि भीम आर्मी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है उन्होंने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया है कि उन्हें न्याय जरूर दिलाया जाएगा चाहे इसके लिए उन्हें धरना प्रदर्शन क्यों ना करना पड़े उन्होंने शासन प्रशासन से जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कि है।
…इधर पीड़ित राजकुमार आगरी के चाचा हीरा लाल आगरी ने कहा कि कुछ राजनीतिक लोग राजकुमार की भूमि पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं उन्होंने कहा कि राजकुमार का परिवार बर्षो से उक्त जमीन पर खेती करता आ रहा है तथा राजकुमार के पिता की मृत्यु के बाद से उक्त जमीन खाली पड़ी है उन्होंने कहा कि कुछ बर्षो से बाहर के लोग राजकुमार की खाली पड़ी जमीन पर कब्जा करना चाहा रहें हैं। जिसके चलते उनके द्वारा बिना परिवार कि जानकारी के जमीन पर खरीद परोद कर कब्जे की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि शनिवार को कुमाऊं कमिश्नर ने दोनों पक्षों को बुलाया है उन्होंने उक्त लोगों के खिलाफ प्रशासन से कार्रवाई की मांग कि है।

बाइट, गोविंद बौद्ध कुमाऊं सहसंयोजक भीम आर्मी।

बाइट, हीरालाल आगरी पीड़ित का चाचा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: 38 पाउच कच्ची शराब के साथ एक आरोपी धरा गया,

Tue May 9 , 2023
लालकुआं कोतवाली पुलिस ने सोमवार की देर रात मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को 38 पाउच कच्ची शराब के साथ किया है पकड़े गए आरोपी पर आबकारी अधिनियम के तहत कारवाई की जा रही है।बताते चलें कि बिन्दुखत्ता चौकी क्षेत्र के गोलागेट के पास पुलिस ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement