प्रतिभा नि:शुल्क सिलाई स्कूल की स्थापना, पहले बैच में 20 महिलाओ को बनाया जाएगा हुनरमंद व आत्मनिर्भर

प्रतिभा नि:शुल्क सिलाई स्कूल की स्थापना, पहले बैच में 20 महिलाओ को बनाया जाएगा हुनरमंद व आत्मनिर्भर

संतोष सेवा कुंज व मयंक फाऊंडेशन के सहयोग से सिलाई केन्द्र का उद्वाटन

फिरोजपुर 03 मई, [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:=

महिलाओ को हाथ का हुनर देने तथा उन्हें सशक्त बनाने के उद्देश्य से मयंक फाऊंडेशन द्वारा प्रतिभा नि:शुल्क सिलाई स्कूल की स्थापना की गई है। संतोष सेवा कुंज तथा मयंक फाऊंडेशन के सहयोग से आयोजित इस प्रोजैक्ट में पहले बैच में 20 महिलाओ को सिलाई व कपड़े की कटाई की नि:शुल्क ट्रेनिंग देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।प्रोजैक्ट का मुख्य उद्देश्य महिलाओ को खुद के पैरो पर स्टैंड करना है ताकि वह सिलाई सीखकर स्वैरोजगार कर सके। फाऊंडेशन के सचिव राकेश कुमार ने बताया कि महिलाओ के चयन में जिला प्रोग्राम अधिकारी रतनदीप कौर व सुरिंदर कौर का विशेष सहयोग रहा है। उन्होंने बताया कि महिलाओ को मशीनो से लेकर कपड़ा सहित अन्य सामग्री संतोष सेवा कुंज द्वारा नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। 
सिलाई केन्द्र के उद्वाटन समारोह पर मोंगा परिवार और फाऊंडेशन के सदस्यो ने दीप प्रवज्जलित किया। सदस्यो ने कहा कि आगामी समय में मातृशक्ति की भलाई हेतू अन्य प्रकल्प भी चलाए जाएंगे। महिलाओ को ट्रेनर भारती वधावन द्वारा सिलाई की कोचिंग दी जाएगी। 

उल्लेखनी है कि संतोष सेवा कुंज मे मयंक फाऊंडेशन द्वारा निर्धन कन्याओ के लिए निःशुल्क कक्षाओं का भी प्रबंध किया गया है जिसमें पहले बैच मे मैट्रिक की 30 छात्राओं ने शिक्षा ग्रहण करी। 

इस अवसर पर सीए एसके छिब्बर, सीए सुशील कुमार अग्रवाल, सीए राजिन्द्र मोहन मोंगा, प्रबोध मोंगा, तेजिन्द्र खन्ना, राज कुमार गाबा, सूरज मेहत्ता, डा. गजलप्रीत सिंह , राकेश कुमार, डा. तनजीत बेदी, हरिन्द्र भुल्लर, हरनाम सिंह, विपुल नारंग, अरनिश मोंगा, संदीप सहगल, रोहित गर्ग, कमल शर्मा, दीपक शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: सुरेन्द सिंह नेगी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, पुलिस ने मंत्री का नाम दर्ज नही किया,

Wed May 3 , 2023
सागर मलिक ऋषिकेश: कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और युवक के बीच मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद मामला गरमा गया है। सीएम धामी ने डीजीपी को पूरे मामले जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद आज मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के पीआरओ और गनर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, देर […]

You May Like

Breaking News

advertisement