व्यय प्रेक्षक श्री संदीप मण्डल ने सिहावा विधानसभा के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी एवं अन्य अधिकारियों की ली बैठकसी विजिल, वेबकॉस्टिंग कक्ष सहित पंजियों का किया निरीक्षण

धमतरी 04 अप्रैल 2024/ लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत कांकेर लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री संदीप मण्डल ने जिले के विधानसभा क्षेत्र सिहावा के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी, सहायक व्यय प्रेक्षक, एसएसटी, एफएसटी दल के अधिकारियों की बैठक लेकर यहां स्थापित नाकों की जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने आबकारी एक्ट के तहत सिहावा विधानसभा में की गई कार्यवाही के बारे में पूछा। साथ ही उन्होंने जीएसटी बिल की जांच कर अधिनस्थ अधिकारी, कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने कहा और आयकर विभाग द्वारा की जाने वाली कार्यवाही के बारे में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने 10 लाख रूपये से अधिक के लेनदेन पर निगाह रखने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। साथ ही सभी कार्यवाहियों की वीडियोग्राफी भी कराने कहा। उन्होंने इस मौके पर कार्य के दौरान आने वाली दिक्कतों के बारे में पूछा और सुझाव भी मांगे।
        व्यय प्रेक्षक श्री मण्डल ने इस दौरान कलेक्टोरेट स्थित सी विजिल, वेबकास्टिंग कक्ष तथा जिला पंचायत में कांकेर लोकसभा के सिहावा विधासभा के लिए स्थापित निर्वाचन व्यय निगरानी कक्ष और राजनीतिक दलों के लिए तैयार किए गए पंजियों का भी अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक अभ्यर्थी के निर्वाचन व्यय संबंधी गतिविधियों की निगरानी करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने वीडियो मॉनिटरिंग कक्ष का अवलोकन किया तथा जिले में आयोजित कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी देखी और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
            व्यय प्रेक्षक ने इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया अनुवीक्षण इकाई सहित प्रिंट और रेडियो अनुवीक्षण इकाई के कार्यों की भी जानकारी ली। इस दौरान मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण इकाई के नोडल अधिकारी श्री विनय पोयाम ने बताया कि एमसीएमसी की उप समिति के सदस्यों द्वारा नाम निर्देशन की प्रारम्भिक तिथि से नियमित रूप से प्रतिवेदन निर्धारित प्रारूप में व्यय लेखा टीम और सहायक व्यय प्रेक्षक को प्रेषित किया जा रहा है। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री नम्रता गांधी, सीईओ जिला पंचायत सुश्री रोमा श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्री जी.आर.मरकाम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वीप साईकल रैली 4 अप्रैल को

Thu Apr 4 , 2024
धमतरी 04 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री नम्रता गांधी के निर्देश तथा सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप जिला नोडल अधिकारी सुश्री रोमा श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में गुरूवार 4 अप्रैल को स्वीप साईकल रैली का आयोजन किया जायेगा। यह रैली सुबह 7 बजे से कलेक्टोरेट से शुरू होंकर […]

You May Like

Breaking News

advertisement