उत्तराखंड: स्वास्थ विभाग के रडार पर झोला छाप डॉक्टर,

लालकुआं। जन स्वास्थ्य से खिलवाड़ होने की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग के उड़नदस्ते ने लालकुआं, हल्दूचौड़ और बिंदुखत्ता क्षेत्र के निजी क्लीनिको एवं झोलाछाप चिकित्सकों के यहां छापेमारी कर तीन क्लीनिको पर भारी जुर्माना ठोकते हुए उन्हें 3 दिन के भीतर अपने दस्तावेज सीएमओ कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए, साथ ही उनके क्लीनिक भी सीज कर दिए, जबकि क्षेत्र के 7 झोलाछाप चिकित्सक अपने क्लीनिक बंद कर फरार हो गए, उनके खिलाफ भी उक्त टीम ने कार्रवाई की संस्तुति की है।
स्थानीय लोगो की शिकायत पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ रश्मि पंत एंव प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ हरीश पाण्डे के नेतृत्व में गठित स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लालकुआं, बिन्दुखत्ता और हल्दूचौड़ क्षेत्र में अवैध रुप से संचालित क्लीनिको में छापेमारी की गई। जिसमे हल्दूचौड़ मेन बाजार स्थित वीके क्लीनिक इलक्ट्रो होमोपेथिक की डिग्री के साथ एलोपेथिक प्रेक्ट्रिस करते पाये गये, जहॉ प्रचूर मात्रा में एलोपैथिक दवाइयां जप्त गई, तथा 2500 रु० का जुर्माना लगाया गया। इसके बाद हल्दूचौड़ मेंन बाजार गौला रोड मे अमर सिह द्वारा मेडिकल स्टोर (क्लीनिक की तरह) की आड़ में एलोपेथिक प्रेक्ट्रिस की जा रही थी, वहां मेडिकल स्टोर का लाईसेंस जिनके नाम पर है वह भी अनुपस्थित थी, व उक्त व्यक्ति के पास प्रैक्टिस से संबंधित कोई दास्तावेज नही पाये जाने व बायौ मेडिकल वेस्ट का निस्तारण भी नही किये जाने तथा भारी मात्रा में प्रयुक्त वायल, सिरिंज पाये जाने पर 5000 रु० का जुमार्ना लगाया गया। बिन्दुखत्ता के संजयनगर स्थित प्रदीप कुमार बाला द्वारा पुनः खुले में टीन शेड के नीचे क्लीनिक का संचालन किया जा रहा था। जिनके यहां मौके पर पर्याप्त मात्रा में एलोपेथिक दवाईया पायी गयी। इनके पास प्रैक्टिस से संबंधित कोई दास्तावेज नही पाये जाने पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया गया। उक्त व्यक्ति का पूर्व में भी दिनांक 9.02.2023 को चालान किया गया था। व इनके द्वारा भविष्य में क्लीनिक संचालित नही करने का शपथ पत्र मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में प्रस्तुत किया गया था। उक्त टीम ने इसके अलावा क्षेत्र के ही अन्य 7 झोलाछाप के क्लीनिको पर निरीक्षण के दौरान मौके पर क्लीनिक बंद पाए गए। समस्त क्लीनिक संचालको को क्लीनिक बंद करते हुए तीन कार्य दिवस के भीतर समस्त आवश्यक अभिलेखो के साथ कार्यालय अपर मुख्य चिकित्साधिकारी तृतीय हल्द्वानी में उपस्थित होने का नोटिस दिया गया।
स्वास्थ्य विभाग की टीम मे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालकुआं के चिकित्साधिकारी डॉ लव पाण्डेय, व मोटाहल्दू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डॉ केएम गुप्ता सहित भारी संख्या में चिकित्सा स्टाफ उपस्थित था।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बदमाशों की धरपकड़ अभियान जारी है, पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, फायरिंग में दो को लगी गोली,

Tue May 16 , 2023
सागर मलिक हरिद्वार: हरिद्वार पुलिस की ओर से बदमाशों की धरपकड़ का अभियान जारी है। मंगलवार सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच फिर मुठभेड़ हुई। जिसमें फायरिंग के दौरान दो बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए। बता दें कि आजकल सहारनपुर के समीपवर्ती गांव में उत्तराखंड के बुग्गावाला […]

You May Like

Breaking News

advertisement