किसान अपनी सूरजमुखी की फसल का पोर्टल पर 21 मई तक कर सकते है पंजीकरण

किसान अपनी सूरजमुखी की फसल का पोर्टल पर 21 मई तक कर सकते है पंजीकरण।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र 18 मई : उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि कृषि विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिला में पिछले वर्ष 16500 एकड़ रकबा में सूरजमुखी की फसल बिजाई हुई थी, जबकि इस वर्ष 26320 एकड़ रकबा में सूरजमुखी की फसल की बिजाई की गई है। इसके लिए किसानों को मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करवाना जरूरी है ताकि किसानों की फसल को एमएसपी खरीदने के लिए सरकार द्वारा आवश्यक तैयारियां की जा सके।
उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि जो किसान अपना रजिस्ट्रेशन मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर किसी कारण से नहीं करवा सके है, उनकी सुविधा के लिए 18 मई 2023 से 21 मई 2023 तक तीन दिन के लिए पोर्टल पुन: खोला गया है। अत: जो किसान रजिस्ट्रेशन से वंचित रह गए थे, वह अपनी सूरजमुखी की फसल का दोबारा रजिस्ट्रेशन करवा सकते है, क्योंकि उनके लिए रजिस्ट्रेशन करवाने का यह अंतिम मौका है, इसके बाद यह सुविधा बंद हो जाएगी। उपायुक्त ने कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डा. प्रदीप मील को निर्देश देते हुए कहा कि विभाग के सभी अधिकारी व कर्मचारी सूरजमुखी उत्पादकों किसानों तक अपनी फसल का पंजीकरण करवाने के लिए जागरूक करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीजेएम नितिन राज ने किया प्रेरणा वृद्धाश्रम का दौरा

Fri May 19 , 2023
सीजेएम नितिन राज ने किया प्रेरणा वृद्धाश्रम का दौरा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र 18 मई : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम नितिन राज ने प्रेरणा वृद्ध आश्रम का दौरा किया। इस दौरान सीजेएम ने आश्रम में रह रहे बुजुर्गों से बातचीत […]

You May Like

Breaking News

advertisement