अवैध कॉलोनियां काटने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें डीटीपी : मुकुल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

अवैध निर्माण करने का खर्चा भी कालोनाईजर से किया जाएगा वसूल। डीटीपी को दिए अवैध निर्माण गिराने के आदेश। लोगों से की अपील ना खरीदे अवैध कालोनियों में प्लाट।
उपायुक्त ने जिला टास्क फोर्स की बैठक में दिए आदेश।

कुरुक्षेत्र 20 मई : उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि शहर में अवैध कालोनियों के कारोबार को पनपने नहीं दिया जाएगा, जो भी व्यक्ति अवैध कॉलोनियां काटेगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई कर एफआईआर दर्ज की जाएगी। इन आदेशों की पालना करने के लिए जिला नगर योजनाकार अधिकारी सतीश पुनिया को सख्त आदेश दिए गए है। इतना ही नहीं अवैध निर्माण को गिराने में जो भी खर्चा आएगा उस खर्च की वसूली कालोनाईजर से वसूल की जाएगी।
उपायुक्त मुकुल कुमार शुक्रवार को देर सायं उपायुक्त कार्यालय में जिला नगर योजनाकार द्वारा गठित जिला टास्क फोर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले जिला नगर योजनाकार अधिकारी सतीश पुनिया ने पिछले माह डीटीपी विभाग द्वारा की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की और अगले माह कुरुक्षेत्र जिले में अवैध निर्माण गिराने के लिए तैयार किए गए शेड्यूल को भी हाउस के समक्ष रखा। इस बैठक में अवैध निर्माण को गिराने के लिए बनाएं गए शेड्यूल को सभी सदस्यों ने अनुमति दी है। उपायुक्त ने डीटीपी को सख्त आदेश दिए कि कुरुक्षेत्र जिले के जिस भी क्षेत्र में अवैध निर्माण या अवैध कालोनियां काटी जा रही है उन पर तुरंत प्रभाव से अंकुश लगाया जाए। डीटीपी विभाग द्वारा तैयार किए गए शेड्यूल के अतिरिक्त भी अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई को सख्ती से लागू किया जाए।
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में डीटीपी विभाग की तरफ से अवैध निर्माण करने वाले जिन लोगों को नोटिस जारी किए है। अगर इस नोटिस के बाद भी कालोनाईजर ने आदेशों की पालना नहीं की है तो उसके खिलाफ डीटीपी अधिकारी नियमानुसार कार्रवाई करके एफआईआर भी दर्ज करवाएं। इस मामले को लेकर डीटीपी अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि जिले में कहीं भी ना तो अवैध कालोनी काटी जाए और ना ही अवैध निर्माण किया जाए। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि कोई भी व्यक्ति अवैध कालोनियों में प्लाट ना खरीदें, क्योंकि अवैध कालोनियों में खरीदे गए प्लाटों की ना तो रजिस्ट्रियां होंगी ना ही मकान बनाने की इजाजत दी जाएगी।
डीटीपी सतीश पुनिया ने कहा कि उपायुक्त मुकुल कुमार के आदेशानुसार कुरुक्षेत्र में अवैध कालोनियों में पीला पंजा चलाने के लिए शेड्यूल तैयार कर लिया गया है। इस शेड्यूल के अनुसार अवैध निर्माण गिराएं जाएंगे। इसके अलावा जहां कहीं भी अवैध कॉलोनियां काटने की सूचना मिलेगी उन कालोनियों में अवैध निर्माण कार्य को तुरंत प्रभाव से रोकने के साथ-साथ नियमानुसार कार्रवाई अमल मेंं लाई जाएगी और निर्माण कार्य गिराने का जो खर्चा आएगा उसे कालोनाईजर से वसूल किया जाएगा। डीटीपी विभाग की तरफ से पिछले माह भी कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इस मौके पर एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक, डीएमसी ममता शर्मा, डीडीपीओ प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: उपजिलाधिकारी बुढ़नपुर नवीन कुमार के नेतृत्व में पीस कमेटी की बैठक संपन्न

Fri May 20 , 2022
उपजिलाधिकारी बुढ़नपुर नवीन कुमार के नेतृत्व में पीस कमेटी की बैठक संपन्न विवेक जायसवाल की रिपोर्ट अतरौलिया आजमगढ़ उत्तर प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ के वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जैसे यातायात नियमों तथा अतिक्रमण के संबंध एवं ज्ञानब्यापी मस्जिद के सर्वे को लेकर जिलाधिकारी आजमगढ़ विशाल भारद्वाज व पुलिस […]

You May Like

advertisement