नुकसान से बचने के लिए फसलों का करा लें बीमा


जौनपुर :

नुकसान से बचने के लिए फसलों का करा लें बीमा

पूर्वांचल ब्यूरो

कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में बुधवार को आयोजित किसान दिवस में अधिकारियों ने किसानों की समस्याओं को सुना और निराकरण का आदेश मातहतों को दिया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि किसान नुकसान से बचने के लिए फसलों का बीमा अवश्य करा लें। इस दौरान कृषि विभाग से संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई को निर्देशित किया कि नहरों में पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहे। अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि धान के रोपाई का समय है जिसकी वजह से विद्युत आपूर्ति रहे। प्रगतिशील किसान रजनीश सिंह ने एकीकृत समन्वित कृषि प्रणाली से किसानों को कम लागत में अधिक उत्पादन वाली तकनीक से अपना अनुभव किसानों के बीच साझा किया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, जिला कृषि अधिकारी केके सिंह सहित विद्युत विभाग व बैंक के अधिकारी के द्वारा किसानों की समस्याएं सुनीं। संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया गया। कार्यक्रम में अपर जिला कृषि अधिकारी डाक्टर रमेश चंद्र यादव, एलडीएम उमाशंकर, जिला उद्यान अधिकारी ममता सिंह यादव संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सपा सरकार में गुंडे लेते थे टैक्स, कब्जा करते थे जमीनः ओम प्रकाश राजभर

Thu Jul 21 , 2022
जौनपुर : सपा सरकार में गुंडे लेते थे टैक्स, कब्जा करते थे जमीनः ओम प्रकाश राजभर पूर्वांचल ब्यूरो सपा-सुभासपा गठबंधन टूटने की घोषणा भले ही नहीं हुई है, लेकिन इन दोनों दलों के बीच टिप्पणियां दिन ब दिन तल्ख होती जा रही हैं। प्रदेश सरकार के मंत्री के इस्तीफे के […]

You May Like

advertisement