हरियाणा: अग्रवाल वैश्य समाज ने यूपीएससी सीएसई 2022 परीक्षा में सफल वैश्य समाज के युवाओं को दी शुभकामनाएं

अग्रवाल वैश्य समाज ने यूपीएससी सीएसई 2022 परीक्षा में सफल वैश्य समाज के युवाओं को दी शुभकामनाएं।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

वैश्य समाज की बेटी गरिमा लोहिया रही दूसरे स्थान पर, कुल मिलाकर 71 वैश्य समाज के रत्न सफल हुए।

कुरुक्षेत्र, 24 मई : अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला ने समाज की तरफ से यूपीएससी सीएसई 2022 परीक्षा में सफल वैश्य समाज के युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संघ लोक सेवा आयोग की यूपीएससी सीएसई 2022 परीक्षा के जो फाइनल नतीजे जारी हुए हैं उनमे इस बार वैश्य समाज की बेटी गरिमा लोहिया दूसरे नम्बर पर रही।
सिंगला ने कहा कि समाज के लिए गौरव की बात है कि टॉप 50 की लिस्ट में 9 वैश्य समाज के उम्मीदवारों का चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि इनमें गरिमा लोहिया, कनिका गोयल, कृतिका गोयल, गुंजिता अग्रवाल, प्रेक्षा अग्रवाल, प्रियांशा गर्ग, अर्चिता गोयल, मनन अग्रवाल, संस्कृति सोमानी शामिल हैं।
सिंगला ने बताया कि इस साल की यूपीएससी सीएसई परीक्षा में कुल 933 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। इनमें से 613 पुरुष और 320 महिलाएं हैं। इस बार के टॉप तीनों पायदान पर लड़कियां रही हैं। इस परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में हुआ था और अब फाइनल नतीजे जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब उम्मीदवारों को उनकी रैंक के हिसाब से आईएएस, आईपीएस, आईएफएस या आरएसएस के पद पर नियुक्ति मिलेगी।
सिंगला ने कहा कि जहां तक वैश्य समाज की बात है तो यूपीएससी के परीक्षा परिणाम में 32 अग्रवाल, 1 साहू, 22 जैन, 1 कश्यप, 13 गुप्ता, 1 सोमानी सहित कुल मिलाकर 71 वैश्य समाज के रत्न सफल हुए।
उन्होंने बताया कि गरिमा लोहिया के लिए ऑल इंडिया रैंक दो के साथ सिविल सर्विसेज़ में कामयाबी हासिल करना आश्चर्यचकित करने वाला है। उन्होंने अपनी मां को इस कामयाबी का श्रेय दिया। गरिमा कहती है ये परीक्षा जितनी महत्वपूर्ण मेरे लिए थी उससे अधिक मेरी मां के लिए थी। गरिमा ने दिल्ली के किरोड़ीमल कालेज से अपनी पढ़ाई की है। वह कहती है कि जब मै छठे सेमेस्टर में थी तब कोविड आ गया था। इस पर घर आ गई और मैंने कोविड के दौरान ही तैयारी शुरू की। ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल व बेसिक किताबों से पढ़ाई की। वो कहती है कि मैंने कोई टाइम टेबल फॉलो नहीं किया। हाँ जब मन किया तब मन लगा कर पढ़ाई की।
सिंगला ने बताया कि कणिका गोयल हरियाणा के कैथल की बेटी ने इतिहास रचा और यूपीएससी परीक्षा में देश में 9 वां स्थान लेकर समाज को गौरवान्वित किया। कनिका गोयल कैथल के मॉडल टाउन में रहती हैं। कनिका अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने 10 साल की कड़ी मेहनत के बाद दूसरे अटेम्प्ट में यूपीएससी क्लियर करके एआईआर 9 रैंक प्राप्त की है। कनिका ने बताया कि उनके परिवार की तरफ से उन्हें पूरा सहयोग मिला। उन्होंने बताया की जब वो 7 वीं क्लास में थी तभी उन्होंने आई.ए.एस. बनने का सपना पाला था और उसके बाद लगातार मेहनत करती रही। हालांकि उन्होंने दूसरे अटेम्प्ट में अपना मुकाम हासिल किया है। उनके माता -पिता ने कहा कि उनके लिए ये दोगुनी खुशी है क्योंकि उनका और कोई बच्चा नहीं है तो सारी उम्मीदें बेटी से ही थी।
सिंगला ने बताया कि अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने भी ट्वीट के माध्यम से कनिका को बधाई दी है। बिटिया दिव्यांशी सिंगला ने 96 वां रैंक हासिल कर समाज में ख़ुशी की ख़ुशबू फैला दी। अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा की ओर से सभी सफल उम्मीदवारों को बधाई व उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं।
गरिमा लोहिया एंड कणिका गोयल।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: अवैध होर्डिंग्स के कारण बिगड़ती है शहर की सुंदरता, हादसे होने का बना रहता है डर : नरवाल

Wed May 24 , 2023
अवैध होर्डिंग्स के कारण बिगड़ती है शहर की सुंदरता, हादसे होने का बना रहता है डर : नरवाल। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 अवैध होर्डिंग्स हटा लें, नहीं तो होगी कड़ी कार्रवाई, नगर परिषद की अनुमति के बिना नहीं लगा सकते होर्डिंग, बैनर व फ्लैक्स। कुरुक्षेत्र […]

You May Like

Breaking News

advertisement