हरियाणा: उपायुक्त शांतनु शर्मा ने तहसील कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

उपायुक्त शांतनु शर्मा ने तहसील कार्यालय का किया औचक निरीक्षण।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सरल केंद्र के सभी कक्षों का किया मुल्यांकन, काउंटर पर बैठे कर्मचारियों से ली फीडबैक।
पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ काम करने के दिए आदेश।

कुरुक्षेत्र 19 मई : उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि तहसील कार्यालय में पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ लोगों के कार्य करना सुनिश्चित किया जाए। किसी भी स्तर पर लापरवाही ना बरती जाए और ना ही किसी नागरिक को परेशानी आने दी जाए। इतना ही नहीं लोगों के कार्यों को जल्द से जल्द करना भी सुनिश्चित किया जाए। अगर किसी अधिकारी और कर्मचारी की शिकायत सामने आई तो नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
उपायुक्त शांतनु शर्मा ने शुक्रवार को तहसील कार्यालय व सरल केंद्र का औचक निरीक्षण करने के उपरांत राजस्व विभाग के अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इससे पहले उपायुक्त शांतनु शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी, एसडीएम सुरेंद्र पाल, डीएमसी अश्विनी मलिक, तहसीलदार अजीत, नायब तहसीलदार अभिमन्यू ने तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान नए लघु सचिवालय के प्रवेश द्वार के समक्ष सभी कार्यालयों के कमरा नंबर के साथ बोर्ड लगवाने के विषय को भी उपायुक्त के समक्ष रखा गया। उपायुक्त ने सचिवालय के प्रवेश द्वार के साथ-साथ तहसील कार्यालय के कार्य को पूरा करने के लिए सरल केंद्र में स्थापित किए गए कक्षों का अवलोकन किया। इस दौरान कर्मचारियों से दस्तावेजों को पंजीकरण करने, टोकन प्रणाली के बारे में भी पूछताछ की और उपायुक्त ने सरल केंद्र में सीनियर सिटीजन लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए कक्ष, आधार कार्ड कक्ष, ड्राईविंग लाइसेंस के साथ-साथ अन्य काउंटरों का भी बारीकी से निरीक्षण किया।
उपायुक्त ने कहा कि सरकार की योजनाओं का जल्द से जल्द फायदा पहुंचाना अधिकारियों व कर्मचारियों का अहम और प्रथम लक्ष्य है। इसलिए सरकार की योजनाओं को लेकर जितने भी काउंटर बनाए गए है, उन काउंटरों पर कर्मचारियों को निर्धारित समयावधि में बैठकर लोगों के कार्यों को तुरंत पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। किसी भी नागरिक को परेशानी और दिक्कत नहीं आने चाहिए। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को लोगों की सेवा और मदद करने के उदेश्य से कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अंत्योदय सरल केंद्र से अंत्योदय परिवारों को सरकार की सभी योजनाओं का फायदा तुरंत दिया जाए। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अमावस्या व शनि जयंती पर अमृत वेला प्रभात सोसायटी ने किया सत्संग

Fri May 19 , 2023
अमावस्या व शनि जयंती पर अमृत वेला प्रभात सोसायटी ने किया सत्संग फ़िरोज़पुर 19 मई [ कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता ]:- नव दुर्गा शक्ति पीठ मन्दिर गोल्डन एंक्लेव फिरोजपुर में शहर की धार्मिक संस्था अमृत वेला प्रभात सोसाइटी ने शनि जयंती के उपलक्ष में सत्संग किया जिसमें राजेश सचदेवा […]

You May Like

Breaking News

advertisement