हरियाणा : डा. जय भगवान सिंगला की हरि का हरियाणा एवं तेरी याद सताती है दो पुस्तकों का हुआ विमोचन

डा. जय भगवान सिंगला की हरि का हरियाणा एवं तेरी याद सताती है दो पुस्तकों का हुआ विमोचन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

हरियाणा प्रादेशिक हिन्दी साहित्य सम्मेलन के अवसर पर डा. जय भगवान सिंगला की पुस्तकों का हुआ विमोचन।

कुरुक्षेत्र, 23 मई : धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के विख्यात उद्योगपति एवं प्रेरणा वृद्धाश्रम के संस्थापक डा. जय भगवान सिंगला समाज सेवा के साथ साथ साहित्य के क्षेत्र में भी अनेकों उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं। डा. सिंगला 40 से अधिक पुस्तकें लिख चुके हैं और उनकी करीब तीन दर्जन पुस्तकों का विमोचन भी हो चुका है।
आजकल साहित्य जगत में लघु कथा की भांति ही लघु कविता पर भी काफी लेखन का कार्य हो रहा है। इसी क्षेत्र में हरियाणा प्रादेशिक हिन्दी साहित्य सम्मेलन द्वारा संचालित हरियाणा प्रादेशिक लघु कविता मंच के तत्वाधान में अखिल भारतीय लघु कविता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस अवसर डा. जय भगवान सिंगला ने मुख्य अतिथि के तौर शिरकत की थी। इसी कार्यक्रम के अवसर पर ही डा. जय भगवान सिंगला की हरि का हरियाणा एवं तेरी याद सताती है दो पुस्तकों का विमोचन हुआ।
डा. सिंगला ने बताया कि कार्यक्रम में लघु कविता की लघु यात्रा विषय पर प्रो. रूप देवगुण तथा डा. प्रद्युम्न भल्ला ने अपना-अपना वक्तव्य दिया। इसके पश्चात 33 लघु कविता-संग्रहों का लोकार्पण हुआ। कार्यक्रम में ही हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली व अन्य स्थानों के 44 लघु कविताकारों को लघु कविता सेवा सम्मान तथा लघु कविता सृजन सम्मान-2023 से अलंकृत किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जयपुर से पधारी चांद वर्मा ने की। अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर डा. प्रेम कंबोज, रोहतक से डा. मधुकांत तथा भिवानी से आनंद प्रकाश पहुंचे।
सम्मान प्राप्त करते हुए डा. जय भगवान सिंगला एवं अन्य साहित्यकार।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: बुराई व अन्याय के खिलाफ खुलकर सामने आना चाहिए : डा. गिल

Tue May 23 , 2023
बुराई व अन्याय के खिलाफ खुलकर सामने आना चाहिए : डा. गिल हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र आदेश: श्रीगुरू अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में आदेश मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की ओर से अस्पताल के बाहर विशाल छबील व लंगर का आयोजन […]

You May Like

Breaking News

advertisement