हरियाणा: वरिष्ठ पत्रकार संजीव महाजन हुए मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन चंडीगढ़ (यूटी) के एडवाइजर नियुक्त

वरिष्ठ पत्रकार संजीव महाजन हुए मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन चंडीगढ़ (यूटी) के एडवाइजर नियुक्त।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सोनीपत से पवन राठी और रेवाड़ी से नरेंद्र वत्स को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी।
पदाधिकारियों ने कहा:- ईमानदारी – निष्ठा और पत्रकारों की भलाई के प्रति समर्पित भावना से निभाएंगे जिम्मेदारी।

चंडीगढ़ : मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन (रजि0) के उत्तर भारत के प्रधान महासचिव डॉ0 सुरेंद्र मेहता ने एसोसिएशन की कोर कमेटी की बैठक के बाद जानकारी देते हुए बताया कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन चंडीगढ़ (यूटी) के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सहदेव के बाद आज चंडीगढ़ (यूटी) के एडवाइजर के रूप में वरिष्ठ पत्रकार संजीव महाजन की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन (रजि0) हरियाणा में जो कि पहले कुछ जिला अध्यक्षों की नियुक्तियां की थी, आज सोनीपत से पवन राठी और रेवाड़ी से नरेंद्र वत्स को जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन नियुक्तियों के बाद इन पदाधिकारियों को सभी कोर कमेटी के सदस्यों ने बधाई दी तथा इन्होंने सौंपी गई जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी – निष्ठा और पत्रकारों की भलाई के प्रति समर्पित भावना से निभाने का वायदा किया।
परेशानी के वक्त संस्था दिल खोल करती है सदस्यों की मदद।
बता दें कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन (रजि0) आज पत्रकारों की भलाई तथा कल्याण के लिए अंतिम पंक्ति में खड़ी होने वाली संस्था है। कुछ ही समय में एसोसिएशन द्वारा हरियाणा के लगभग 300 पत्रकारों को दस-दस लाख रुपए के दुर्घटना मृत्यु बीमा और टर्म इंश्योरेंस बिल्कुल मुफ्त अपने खर्च पर करवा कर दिए गए। प्रदेश के कई पत्रकारों को निजी कोष से बीमारी इत्यादि के मौके पर आर्थिक मदद देने का कार्य भी संस्था कर चुकी है। पानीपत के एक पत्रकार की मृत्यु उपरांत परिवार की सहायता हेतु संस्था द्वारा निजी कोष से 50 हजार की राशि वितरित करना एक सराहनीय कार्य किया गया।
कई सफल कार्यक्रम तथा मुख्यमंत्री द्वारा अतिशीघ्र संस्था की मांग को मानना एक बड़ी कामयाबी।
अतीत में संस्था कई सफल कार्यक्रमों का आयोजन कर चुकी है। जिसमें जिला यमुनानगर में आयोजित पहले कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर वन, पर्यटन और शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर तथा हरियाणा पुलिस के एडीजीपी श्रीकांत जाधव पहुंचे थे। एसोसिएशन द्वारा अपने दूसरे कार्यक्रम का आयोजन अंबाला किंगफिशर में किया गया। जिसमें प्रदेश के गृह-स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। कार्यक्रम बेहद सफल रहा और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विज ने एसोसिएशन की सोच को खूब सराहा। वही बेहद व्यस्ततम दिनचर्या के बावजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संस्था की कार्यशैली को देखते हुए अपने निवास संत कबीर कुटीर, चंडीगढ़ में संस्था के कार्यक्रम का आयोजन के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में संस्था की सोच की खूब सराहना की। कहा कि संस्था अपने नाम को चरितार्थ कर रही है। इसके साथ साथ मुख्यमंत्री को सौंपे पर गए मांग पत्र में मौजूद मुख्य मांग पत्रकारों की पेंशन बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्री के तुरंत प्रभाव से आए फैसले को संस्था की कामयाबी कहे तो गलत नहीं होगा। मुख्यमंत्री द्वारा तुरंत प्रभाव से कुछ ही दिनों में पत्रकारों की पेंशन को 10 हजार से बढ़ाकर 11000 रुपए प्रतिमाह कर दिया गया था। इसके बाद संस्था का चौथा कार्यक्रम पंचकूला के रेड बिशप में हुआ, जहां हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचद गुप्ता मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे। सभी पत्रकारों के लिए संस्था द्वारा स्वास्थ्य विभाग की मदद से एक मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया गया था। लगातार बढ़ रही प्रदेशभर में सदस्यों की संख्या और एक प्रदेश से 5 प्रदेशों तक बेहद अति शीघ्र स्पीड से हो रहा संस्था का विस्तार एक बड़ी कामयाबी संस्था की कहे त भी गलत नहीं होगा।
हरियाणा प्रांत से शुरू संस्था आज पांच राज्यों में मजबूत स्तम्भ।
बता दें कि कोरोना काल के दौरान पत्रकारों के सामने आई बेहद विकट स्थितियों को देखते हुए हरियाणा के कुछ वरिष्ठ पत्रकारों खासतौर पर चंद्रशेखर धरणी द्वारा पत्रकारों की भलाई की सोच रखते हुए इस प्रकार की एसोसिएशन का एक फैसला लिया गया था। हालांकि निजी व सरकारी तौर पर इन वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा सामने आ रही पत्रकारों की समस्याओं का निदान प्राथमिकता के आधार पर किया गया, लेकिन बावजूद इसके एक मजबूत झंडे की आवश्यकता को समझते हुए एसोसिएशन का गठन जरूरी था। शुरुआत हरियाणा प्रांत से की गई। लगातार पत्रकारों के सफल आयोजन तथा पत्रकारों के हितों में लिए गए फैसलों के चलते हर जिले से लगातार सदस्यों की संख्या में बढ़ोतरी हुई और एक बड़ा संदेश आसपास के प्रदेशों में गया। फल स्वरूप आज पड़ोसी राज्य पंजाब – हिमाचल – चंडीगढ़ (यूटी) और जम्मू कश्मीर में संस्था अपने पंख फैला चुकी है और जल्द मजबूत कार्यकारिणी का गठन इन सभी प्रदेशों में संस्था का होना सुनिश्चित हो जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: हरियाणा की राजनीति में अहम हिस्सेदारी का हक अग्रवाल समाज का है : राजेश सिंगला

Tue May 23 , 2023
हरियाणा की राजनीति में अहम हिस्सेदारी का हक अग्रवाल समाज का है : राजेश सिंगला। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के नेतृत्व में चिंतन बैठकों का आयोजन। कुरुक्षेत्र, 23 मई : अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला ने कुरुक्षेत्र […]

You May Like

Breaking News

advertisement