ई रिक्शा कमेटी की तरफ से इफ्तार का हुआ आयोजन

ई रिक्शा कमेटी की तरफ से इफ्तार का हुआ आयोजन

मुबारकपुर में मंगलवार को ई रिक्शा कमेटी के सौजन्य से रमज़ान-उल-मुबारक के 22 वां रोज़ा के मौके पर ताज पैलेस मैरिज हाल में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया।
इफ्तार पार्टी में सैंकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया।
जिसमें हिन्दू मुस्लिम तमाम लोगों ने एक साथ बैठकर इफ्तार किया व साम्प्रदायिक सौहार्द एवं आपसी भाईचारे का संदेश दिया।
रोज़ा इफ्तारी से पहले सभी रोज़ेदारों ने अल्लाह तबारक व ताला के बारगाह में हाथ उठाकर मुल्क की अमनचैन के लिए दुआएं मांगी।
इस्लाम धर्म के मुताबिक रमज़ान का महीना सबसे पवित्र महीना है। रमज़ान माह को तीन अशरों में बांटा गया है। पहले अशरे में अल्‍लाह अपने बंदों पर रहमत की बारिश करता है। दूसरे अशरे में गुनाहों की माफी दी जाती है और तीसरे अशरे में अल्‍लाह अपने बन्दोंको दोज़ख की आग से निजात दिलाता है।
इस मौके पर उपस्थित सपा विधायक अखिलेश यादव ने कहा की रमज़ान का माह बहुत ही पवित्र महीना है ईश्वर अल्लाह से दुआ है ऐसी ही आपसी भाईचारा बना रहे। उन्होंने ने कहा कि बहुत खुशी की बात है बैटरी रिक्शा चालक की तरफ से इतना बड़ा इफ्तार का कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
अखिलेश ने कहा कि यह एक संदेश है कि हिंदुस्तान का छोटा से छोटा आदमी कौमी यकजहती और समाजी यकजहती के बारे में साम्प्रदायिक सौहार्द के बारे में इतना ऊंचा ख्याल रखता है। यह उन लोगों के लिए सबक है जो जाती और धर्म के नाम पर नफरत पैदा करते हैं और सियासी गेम करते हैं. हिंदुस्तान शांति प्रिय देश है और यहाँ के हिन्दू मुसलमान भाई एक दूसरे के त्योहार पर शामिल होकर खुशिया बांटते हैं

इस अवसर पर ई रिक्शा कमेटी इफ्तार संयोजक अबूज़र हुसैन ,हाजी परवेज़ नोमानी,ज़ियाउल्ला अंसारी, शमीम गुड्डु,
शाहनवाज़ ,असरारुल हक, फैसल अमीन,शाहिद फारूकी,अमीरुद्दीन,ओमप्रकाश यादव,सुबेदार ,हबीबुर्रहमान आदि लोग उपस्थित रहे।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रशिक्षण में जितने अच्छे से सीखेंगे, चुनाव कराना उतना ही होगा आसान रू कलेक्टर

Wed Apr 3 , 2024
प्रशिक्षण ले रही महिला मतदान दल का कलेक्टर ने बढ़ाया मनोबल शंकाओं को दूर करने के साथ कहा कि प्रशासन आपके साथ है लोकसभा चुनाव में कोरबा विधानसभा की कमान सम्हालेंगी महिलाएं जिला पंचायत सीईओ और निगम आयुक्त ने भी किया प्रेरित कोरबा 03 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन […]

You May Like

Breaking News

advertisement