उतराखंड: देवभूमि उधोग व्यापार मंडल की महत्वपूर्ण बैठक,

अधिकारी व्यापारियों व दुकानदारों को चोर समझना बंद करें – कुंवर संवाददाता राजकुमार केसरवानी हल्द्वानी

देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल की एक महत्वपूर्ण बैठक आज नगर निगम हल्द्वानी के सभागार में संपन्न हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि प्रशासन अगर व्यापारियों का चालान , अतिक्रमण, कालाबाजारी के नाम पर उत्पीड़न जारी रखेगा तो इसके खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष हुकुम सिंह कुंवर ने कहा कि एक और पिछले तीन साल से महामारी के चलते छोटे दुकानदार,ट्रांसपोर्टर, पर्यटन कारोबारी आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर प्रशासन कभी अतिक्रमण के नाम पर तो कभी कालाबाजारी व चालान के नाम पर व्यापारियों को परेशान कर रहा है।

    उन्होंने कहा कि हम न तो अतिक्रमण के पक्षधर हैं और न ही कालाबाजारी व टैक्स चोरी के , लेकिन प्रशासन जिस तरीके से बाजार में घूम कर आतंक फैला रहा है और व्यापारियों तथा दुकानदारों को डराने का काम कर रहा है उसे किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही किया जायेगा। स्थानीय कारोबारियों से ही टैक्स जाता है लेकिन अधिकारी समस्या के समाधान के बजाय परेशानी पैदा कर रहे है।

कुँवर ने कहा कि हम कहते है खूब सैंपलिंग करें,अतिक्रमण हटाएं व खूब चालान करें पर नियम कानून के दायरे में रहकर करें। प्रशासन को नियम कानून की आड़ में बाजार में दहशत नहीं फैलानी चाहिए, उन्होंने कहा कि लोगों ने बैंक से कारोबार के लिए बैंकों से ऋण लिया था , मंदी के चलते किसी के ट्रक तो किसी के घर किसी की जमीन नीलाम हो गई है, सरकार ने राहत पैकेज के नाम पर एक ढेला तक नहीं दिया।
संरक्षक नंद किशोर कपिल ने कहा कि राज्य मैं एक बड़े जन आंदोलन की आवश्यकता है। प्रदेश युवा प्रभारी आफत हुसैन ने यातायात नगर के मोटर मैकेनिकों को अतिक्रमण के नाम पर बेरोजगार न करने की मांग रखी व कहा कि यातायात नगर मैं पार्किंग शुल्क लेना तत्काल बंद किया जाय तथा ग्रीन पार्कों को पार्किंग मैं न बदला जाये।

वहीं जीवन सिंह कार्की ने मंडी कारोबारियों की समस्या पर अपने विचार रखे ।

भीमताल अध्यक्ष संदीप पांडे, हल्द्वानी ग्रामीण अध्यक्ष हर्ष जलाल व हल्द्वानी महानगर महामंत्री अजय कृष्ण गोयल ने कहां की ऑनलाइन व्यापार से कारोबार चौपट हो गया है पर प्रशासन ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ावा दे रहा है जबकि टैक्स देने वाले आम कारोबारियों को परेशान किया जा रहा है ।

बैंकेट हाल एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज खुल्बे ने कहा कि बैंकेट हाल कारोबारी बहुत परेशान है, ट्रांसपोर्टर हरजीत सिंह चड्ढा ने कहा कि पुलिस चालान के नाम पर उत्पीड़न कर रही है।

बैठक को अवध बिहारी, राकेश बेलवाल,जाकिर हुसैन,विक्की योगी,सुमित जोशी ने भी सम्बोधित किया।

बैठक मैं सभी ने एक स्वर मैं कहा कि प्रशासन अगर अपना रवैया नही बदलेगा तो हम इसके खिलाफ मोर्चा खोल देंगे।

सभा का संचालन प्रदेश महामंत्री राजकुमार केसरवानी व जगमोहन चिलवाल ने संयुक्त रूप से किया।

सभा में नव मनोनीत संरक्षक मंडल के सदस्य पृथ्वी पाल सिंह रावत का भी स्वागत किया गया।

बैठक के अंत में दो मिनट का मौन रख कर महेश बेलवाल के निधन पर शोक प्रकट किया गया।

बैठक में प्रदेश मंत्री रमेश जोशी, राजेश अधिकारी, आशा शुक्ला, काजल खत्री ,भुवन दानी, पीयूष चतुर्वेदी, नफीस अहमद खान, रमेश चंद्र उपाध्याय ,आदर्श पाल सिंह, बृजमोहन सिजवाली, अतुल गुप्ता, अनिल तिवारी, रवि गुप्ता, तेजेंद्र सिंह चड्ढा, सुशील भट्ट, रंजीत साहू, दीपक रौतेला, फिदा हुसैन, आदि लोग शामिल रहे ।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़ : लाइन बनवाने के विवाद में मुस्लिम संप्रदाय के लोगों ने भाजपा पदाधिकारी को जमकर पीटा

Sat May 14 , 2022
लाइन बनवाने के विवाद में मुस्लिम संप्रदाय के लोगों ने भाजपा पदाधिकारी को जमकर पीटा विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ नगर पंचायत अतरौलिया के दुर्गा मंदिर के समीप खंबे पर पहले लाइन बनवाने के विवाद को लेकर बीती रात लगभग 8:00 बजे दो पक्षों में विवाद हो गया। बात बात […]

You May Like

advertisement