कोरोना को रोकने में संस्थाओं का महत्वपूर्ण रोल : नरेन्द्र पाल मलिक

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877
संवाददाता – बिरला मंदिर मार्किट , उमेश गर्ग।

नगर परिषद थानेसर कार्यालय में एसडीएम नरेंद्र पाल मलिक ने ली सामाजिक संस्थाओं की मीटिंग।
सायं 6:00 बजे के बाद केवल दूध और दवाइयों की खुली रहेंगी दुकानें।

कुरुक्षेत्र 6 जनवरी :- कोरोना के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए एसडीएम थानेसर नरेंद्र पाल मलिक ने नगरपरिषद थानेसर के कार्यालय में शहर की सामाजिक सस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ मिटिंग की। इस मौके पर जहां एसडीएम ने संस्थाओं के प्रतिनिधियों से कोरोना को रोकने के लिए सहयोग मांगा वहीं संस्थाओं ने भी प्रशासन का पूरा सहयोग देने की बात कही। एसडीएम ने प्रधान एवं अध्यक्षों को कहा कि सरकार की गाइडलाईन के अनुसार अब केवल जरुरी वस्तुओं को छोडक़र क्षेत्र की सभी दुकानें बंद रखने के आदेश दिए हैं। एसडीएम ने कहा कि केवल दूध और दवाईयों की दुकानों को छोडक़र बाकि सभी दुकानें शाम 6 बजे पूर्ण रुप से बंद हो जाएंगी। नरेंद्र पाल मलिक ने कहा कि कुरुक्षेत्र अब रेड जोन की श्रेणी में आ गया है इसलिए आप अपनी दुकानों पर आने वाले लोगों के दोनों डोज के सर्टिफिकेट वाले को ही सामान दें और मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की भी पूरी पालना करवाएं।
एसडीएम नरेन्द्र पााल मलिक ने कहा कि सरकार की गाईडलाइन के अनुसार दूध और दवाईयों की दुकानों को छोडक़र बाकी सभी प्रकार की दुकानें शाम 6 बजे तक ही खोली जा सकेंगी। इसके अलावा सभी सिनेमा हाल, थियेटर, मल्टी-पलैक्स व कोचिंग सेंटर पूर्ण रुप से बंद रहेंगे। सभी खेल के मैदान, स्वीमिंग पुल केवल राष्टीय एवं अंर्तराष्टीय स्पोर्टस मैन को छोडक़र बंद रहेंगे। दर्शकों को वहां आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। शहर के पार्कों में मनोरंजन इत्यादि गतिविधियों पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। रेस्टोरेंट्स केवल 50 प्रतिशत सिटिंग कैपेसिटी के साथ खुले रहेंगे। मॉल एवं मार्केट सायं 6 बजे तक ही खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि जो कोई भी इस मामले में नियमों की अनदेखी करेंगे उनके साथ पूरी सख्ती के साथ निपटा जाएगा। ऐसे लोगों के न केवल चालान किए जाएंगे बल्कि अन्य कड़ी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि 500 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक के चालान प्रशासन द्वारा गठित टीम द्वारा किए जा रहे हैं। चालान करने में पुलिस प्रशासन का भी पूरा सहयोग लिया जा रहा है। इस मौके पर नप से सेक्रेटरी अजीत अरोड़ा, एक्सईएन सुरेंद्र सिंह, एओ राजेंद्र मलिक, मुख्य सफाई निरीक्षक रूप रविंद्र बिश्नोई, सफाई निरीक्षक संजय कुमार, केएल बठला, अनूप सिंह, व्यापार मंडल के प्रधान फतेहचंद गांधी, सर्राफा बाजार एसोसिएशन से मनोज गोयल, तिवारी गारमेंटस से श्याम सुंदर तिवारी, सुनार सभा से तिलक राज सहगल, बेकरी एवं करियाना एसो. से राजेश अरोड़ा, बीजेपी मंडल अध्यक्ष से हरीश अरोड़ा, हलवाई एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम सैनी, कैसल माल से आरके सौरभ और डिवाईन सिटी मॉल से योगेश लांबा आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने जारी की शैक्षणिक सत्र 2021-22 में पीएचडी के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की अधिसूचना

Thu Jan 6 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 योग्य आवेदक 1 फरवरी से कर सकेंगे आवेदन, अंतिम तिथि 7 फरवरी। कुरुक्षेत्र, 6 जनवरी : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न विषयों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले […]

You May Like

advertisement