बरेली:नरियावल में प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने एक छात्र की जमकर की पिटाई बीएसए ने प्रधानाध्यापिका को किया निलंबित

नरियावल में प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने एक छात्र की जमकर की पिटाई बीएसए ने प्रधानाध्यापिका को किया निलंबित

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : प्राथमिक विद्यालय नरियावल की प्रधानाध्यापिका ने कक्षा दो के एक छात्र की जमकर पिटाई कर दी। छात्र के शरीर पर कई जगह चोटों के निशान बन गए। शिकायत के बाद बीएसए ने प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर जेजे एक्ट में एफआईआर के निर्देश भी दिए हैं। खास बात यह है कि इस स्कूल को सीडीओ ने गोद ले रखा है।
नरियावल की रहने वाली कमलेश कुमारी का बेटा कक्षा दो में पढ़ता है। कमलेश ने बिथरी थाने और खंड शिक्षा अधिकारी बिथरी को दी गई शिकायत में आरोप लगाया कि बुधवार को श्याम स्कूल गया था। इस दौरान क्लास के ही किसी बच्चे ने शैतानी करने की शिकायत प्रधानाध्यपिका पारुल चंद्रा से कर दी थी। गुस्साईं प्रधानाध्यपिका ने बेटे को जमकर डंडे से पीट दिया। बेटे को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिथरी लेकर गई। कमलेश ने बताया कि पिटाई से बेटा बहुत सहम गया है। उसे बुखार आ गया है। वो स्कूल भी जाने को तैयार नहीं है। स्कूल से आने के बाद उसने कुछ खाया भी नहीं।
प्रधानाध्यापिका को किया गया निलंबित
बीएसए विनय कुमार ने बताया कि स्थलीय जांच के दौरान छात्र और उसके पिता उपस्थित थे। शिक्षिका का व्यवहार सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली के प्रतिकूल है। साथ ही यह बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम का भी स्पष्ट उल्लंघन है। पारुल चंद्रा को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए निलंबित किया जाता है। साथ ही बीईओ बिथरी को एफआईआर दर्ज कराने का भी निर्देश दिया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: पोस्ट बड़ा बज़ार की मासिक बैठक का हुआ आयोजन

Fri May 19 , 2023
पोस्ट बड़ा बज़ार की मासिक बैठक का हुआ आयोजन दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : सेक्टर वार्डन अमित आनंद के निवास, कटरा मान राय पर पोस्ट वार्डन श्री अनुकाम शर्मा जी की। अध्यक्षता में आयोजित की गईं । बैठक में S.O toDW श्री हरीश कुमार भल्ला एवं पवन कालरा (P.W-R)उपस्थित रहे […]

You May Like

Breaking News

advertisement