बरेली: केसीएमटी में प्रो.आर. के.खण्डल ने विद्यार्थियों से की दिल से दिल की बात सिखायें सफलता के मूलमंत्र

केसीएमटी में प्रो.आर. के.खण्डल ने विद्यार्थियों से की दिल से दिल की बात सिखायें सफलता के मूलमंत्र

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : खण्डेलवाल कालेज के प्रबन्ध संकाय के विद्यार्थियों हेतु एक दिवसीय वर्कशाप का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता प्रो. आर.के.खण्डल पूर्व कुलपति ए.के.टी.यू. विश्वविद्यालय, लखनऊ जी ने विद्यार्थियों को बताये सफलता के मूलमंत्र। जिसमें शिक्षा और कारपोरेट के शिष्टाचार एवं व्यवहार की अपेक्षायें साझा की, साथ ही पढ़ाया मानवता एवं वसुधैव कुटुम्बकम् का पाठ साथ ही मा0 मोदी जी द्वारा परिकल्पना किये जी-20 प्रोग्राम और उसकी प्रासिंगता एवं सार्थकता पर भी साधुवाद एवं कृतज्ञता व्यक्त की। विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण टिप्स में गुरू एवं माता-पिता का सम्मान तथा उनकी आज्ञाकरिता का पालन करना ही सफलता का मूलमंत्र बताया। कारपोरेट जगत में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा है, उसके लिए आप सभी को कमर कसकर कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहना होगा। अपनी सौफ्ट स्किल व कम्प्यूटर सेवी बनाना होगा। इसके साथ ही प्रवक्ताओं को भी सम्बोधित कर उन्हें अधिक एवं प्रभावी शिक्षक बनने के लिए आर्दश गुणों में धैर्य अनुशासन एवं व्यक्तिगत मानिटिरिंग भी विद्यार्थी की करना होगा। विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने दोनों सत्र का बहुत रोचक, ज्ञानवर्धक व उपयोगी पाया। इस बीच प्रो0 खण्डल ने प्रबन्धकों से उनकी समस्याओं एवं सुझाव भी मांगे तथा उन्हें रिसर्च एवं अनुसंधान पर ज्यादा फोकस करना होगा तथी संस्थान का प्रगति का मार्ग प्रशस्त्र होगा।
अतिथियों का स्वागत संस्था की ओर से प्रबन्ध निदेशक डॉ0 विनय खण्डेलवाल ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन महानिदेशक डॉ0 अमरेश कुमार द्वारा किया गया। इस अवसर पर विशिष्ठ अथितियों में डॉ0 एन0एन0एल0 शर्मा तथा ई0 प्रेम प्रकाश गुप्ता, चेयरमैन गिरधर गोपाल उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: बिहार के जिला छपरा से‌ एकल पदयात्रा पर निकले अपूर्व भूषण का बरेली पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

Fri Oct 20 , 2023
‌ ‌ बिहार के जिला छपरा से‌ एकल पदयात्रा पर निकले अपूर्व भूषण का बरेली पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : शाहमतगंज चौराहा स्थित जिला कांग्रेस कमेटी के जिला कार्यालय पर जिला प्रवक्ता पंडित राज शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने जोरदार स्वागत किया ।कांग्रेस […]

You May Like

Breaking News

advertisement