सनातन धर्म में हमेशा सर्वकल्याण की कामना की जाती है : महंत राजेंद्र पुरी

सनातन धर्म में हमेशा सर्वकल्याण की कामना की जाती है : महंत राजेंद्र पुरी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सर्वकल्याण की कामना से किया गया तप मंगलकारी होता है : महंत राजेंद्र पुरी।

कुरुक्षेत्र, 30 मई : तीर्थों की संगम स्थली एवं धर्मनगरी के जग ज्योति दरबार में चल रही निरंतर 41 दिवसीय पंच धूणी अग्नि तपस्या में बैठे महंत राजेंद्र पुरी ने देश और प्रदेशवासियों को निर्जला एकादशी की शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में हर पूजा में सभी के सुख एवं हमेशा सर्वकल्याण की कामना की जाती है। उन्होंने भीषण गर्मी में अग्नि तपस्या पर चर्चा करते हुए कहा कि सर्वकल्याण की कामना से किया गया तप मंगलकारी होता है।
महंत राजेंद्र पुरी ने बताया कि हिंदू धर्म में एकादशी का बहुत महत्व है। ऐसी मान्यता है कि निर्जला एकादशी का व्रत करने से सभी पापों से मुक्ति व मोक्ष प्राप्त होता है। भारतीय संस्कृति एवं संस्कारों में भी निर्जला एकादशी को श्रेष्ठ माना गया है।
राजेंद्र पुरी ने श्रद्धालुओं को आत्म संयम का महत्व भी बताया। श्री हरि विष्णु की पूजा के साथ मां लक्ष्मी और तुलसी की उपासना भी जरूर की जानी चाहिए। गौशाला में गौ सेवा के साथ गरीबों को गर्मी से राहत पाने की चीजों का दान करें। उन्होंने बताया को जग ज्योति दरबार की तरफ से निर्जला एकादशी पर दर्जनों जगह मीठे पानी छबीलें और यथासंभव भंडारे का भक्तजनों द्वारा किया जायेगा।
पंच धूणी अग्नि तपस्या के अवसर पर महंत राजेंद्र पुरी एवं श्रद्धालु।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम महिला पॉलिटेक्निक कालेज में व्यक्तित्व निखार कार्यशाला का आयोजन

Tue May 30 , 2023
जयराम महिला पॉलिटेक्निक कालेज में व्यक्तित्व निखार कार्यशाला का आयोजन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कार्यशाला के समापन पर रूपल को बेस्ट परफॉर्मर चुना गया। कुरुक्षेत्र, 30 मई : देश के विभिन्न राज्यों में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के […]

You May Like

Breaking News

advertisement