नैशनल योग चैम्पियनशिप में प्रतिभागियो ने आर्टीस्टिक, रिधमिक व फ्री फोलो प्रतियोगिताओ में दिखाए जौहर

नैशनल योग चैम्पियनशिप में प्रतिभागियो ने आर्टीस्टिक, रिधमिक व फ्री फोलो प्रतियोगिताओ में दिखाए जौहर

दास एंड ब्राऊन स्कूल में आयोजित चैम्पियनशिप में विधायक रणबीर भुल्लर पहुंचे मुख्यातिथि

जिले में टूरज्मि को बढ़ावा देने तथा युवाओ योग की तरफ प्रेरित करने के उद्देश्य से करवाई जा रही ऐसी चैम्पियनशिप: डा. अनिरूद्ध गुप्ता

फिरोजपुर, 30 अक्टूबर, 2022 [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:=

अंर्तराष्ट्रीय हिन्द-पाक सीमा के साथ सट्टे सीमावर्ती जिले में देश भर से हजारो की संख्या में आए योगार्थियो का शहीदो की धरती पर स्वागत करते हुए विधायक रणबीर सिंह भुल्लर ने कहा कि इस तरह के आयोजन होने से जिला टूरिज्म में प्रफुल्लित होगा। दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में आयोजित चार दिवसीय 47वीं सब-जूनियर व जूनियर नैशनल योगासन स्पोर्टस चैम्पियनशिप में विधायक रणबीर भुल्लर ने डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स की प्रशंसा करते हुए कहा कि 75 वर्षो के इतिहास में डीसीएम ग्रुप ने शिक्षा, खेल, संस्कृति व समाजसेवा के क्षेत्र में जो बेहतरीन कार्य किए है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि हजारो की संख्या में लोगो को रोजगार देकर जिले की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में अहम कार्य किया है। विधायक ने पंजाब योगा एसोसिएशन के प्रधान व डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिले में योग चैम्पियनशिप करवाकर युवाओ को नई दिशा देने की तरफ गुप्ता ने जो पहलकदमी की है वह काबिल-ए-तारीफ है।
चैम्पियनशिप में प्रतिभागियो व योग अधिकारियो ने नैशनल योगासन स्पोर्टस कम्पीटिशन, आॢटस्टिक योगासन, आर्टिस्टिक पेयर योग, रिधमिक योगासन, फ्री फोलो योगासन, प्रोफैशनल मेन योगासन के माध्यम से अपनी कला के जौहर दिखाकर सभी को भाव-विभोर कर दिया।
दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में आयोजित योग की विभिन्न प्रतियोगिताओ में विधायक रणबीर सिंह भुल्लर जहां मुख्या मेहमान थे तो वहीं एसडीएम रणजीत सिंह भुल्लर विशेषातिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंजाब योगा एसोसिएशन के प्रधान डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने की। कार्यक्रम में डा. शील सेठी, एडवोकेट अश्विनी शमा, रैडक्रास सचिव अशोक बहल, विपुल नारंग, पूर्व पार्षद मनमीत सिंह मिठू के अलावा योगा फैडरेशन ऑफ इंडिया के चैयरमेन अशोक अग्रवाल के अलावा आसाम योग के प्रधान तपन केआर दास, बिहार के सचिव दानेश कुमार सिन्हा, चंडीगढ़ के प्रधान एम.एस कम्बोज, छत्तीसगढ़ से एम.एन सिंह, हरियाणा योग के प्रधान प्रदीप कुमार, झारखंड के सचिव अमरेन्द्र केआर विकल सहित अन्य ने विशेष रूप से हिस्सा लिया।
अध्यक्ष डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने मुख्यातिथि सहित अन्य सभी का स्वागत करते हुए उन्हें योग चैम्पियनशिप के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिले का सौभागय है कि देश के हर कोने से यहां पर योगार्थियो ने हिस्सा लिया है। उन्होंने कहा कि जल्द फिरोजपुर विश्व के मानचित्र पर अपनी नई पहचान बनाएगा। फिरोजपुर में इतनी बड़ी चैम्पियनशिप करवाने का मुख्य मकसद जिले में टूरिज्म को बढ़ावा देना है।
कार्यक्रम मेंं विभिन्न राज्यो से आए योग अधिकारियो के अलावा रैफरी व अन्य टीमो को मुख्यातिथि द्वारा सम्मानित किया गया।
पांडुचेरी के सचिव वी दसारदन व तामिलनाडू के सचिव योगीराज एन.रमनलिंगम ने कहा कि पंजाब के फिरोजपुर में उन्हें जो प्यार और सम्मान मिला है, इतनी आवागभत इससे पहले कभी नहीं हुई है। उन्होंने पंजाब प्रधान डा. अनिरूद्ध गुप्ता का विशेष आभार व्यक्त किया है।
इस अवसर पर प्रिंसिपल याचना चावला, डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा, वीपी डा. सैलिन, हैड स्पोर्टस अजलप्रीत, दीपक मोंगा, वरिन्द्र मदान, स्तुति, अर्चना, अनु शर्मा, हरिन्द्र भुल्लर, एडवोकेट आशीष शर्मा, गौरी मेहत्ता, नीतिन जेटली, अभिनव जोशी, विशाल गोयल, चन्द्रकांत, रमन कुमार, सहित अन्य उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: ग्रुप डांस रसिया में कलाकारों ने बांधा समा, दर्शक हुए नृत्य करने को मजबूर

Mon Oct 31 , 2022
ग्रुप डांस रसिया में कलाकारों ने बांधा समा, दर्शक हुए नृत्य करने को मजबूर। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 30 अक्टूबर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र में रत्नावली महोत्सव में ऑडिटोरियम हॉल में आर्य पीजी कॉलेज पानीपत की टीम ने यशोदा मईया करो कमाल, रसिया हम […]

You May Like

advertisement