भारत बदल रहा है ,भारत को पंख लग रहे हैं और भारत अब उडऩा चाहता है : अनिल विज

भारत बदल रहा है ,भारत को पंख लग रहे हैं और भारत अब उडऩा चाहता है : अनिल विज।

ऑस्ट्रेलिया संवाददाता – विनायक कौशिक।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का लिया संकल्प : अनिल विज।
सिडनी में प्रवासी भारतीयों व ‘एसोसिएशन आफ हरियाणवी इन ऑस्ट्रेलिया’ के सौजन्य से आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए गृह मंत्री अनिल विज।

ऑस्ट्रेलिया 30 अप्रैल : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि भारत बदल रहा है। भारत को पंख लग रहे हैं और भारत अब उडऩा चाहता है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का संकल्प लिया हुआ है। गृह मंत्री अनिल विज ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में प्रवासी भारतीयों व ‘एसोसिएशन ऑफ हरियाणवी इन ऑस्ट्रेलिया’ के सौजन्य से आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित जनों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार है जब देश के किसी प्रधानमंत्री ने विकसित देश बनाने का संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया है कि साल 2047 तक यानी हमारे आजाद होने के 100 वर्ष के भीतर-भीतर भारत भी विकसित देशों की श्रेणी में आकर खड़ा हो जाए। भारत के साथ जो देश आजाद हुए, वह देश भारत से आगे निकल गए लेकिन अब भारत उनको पछाडना चाहता है इसलिए सभी तैयारियां व योजनाएं 2047 को मध्येनजर रखते हुए क्रियान्वित की जा रही हैं ताकि हमारा देश पूरी तरह से विकसित हो जाए, लोगों को उनका सही हक मिल सके।
प्रधानमंत्री का ऑस्ट्रेलिया में जोरदार स्वागत हो : विज।
उन्होंने कहा कि मुझे अवगत कराया गया है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी भी ऑस्ट्रेलिया आ रहे हैं इसलिए मैं आपसे यह अपील करना चाहूंगा कि जिस जोश के साथ आप सभी गीता महोत्सव में जुड़े हैं उससे भी कई हजार गुना जोश के साथ आप मोदी जी के स्वागत कार्यक्रम में जुडे। उन्होंने कहा कि हम सबको उनका पूरे उत्साह के साथ स्वागत करना चाहिए और उनके साथ जुडऩा चाहिए क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक भी दिवाली अपने घर पर नहीं मनाई है, उन्होंने प्रत्येक दिवाली सीमा पर जाकर सैनिकों के बीच में मनाई है।
प्रत्येक भारतीय अपने देश को महान व नंबर एक बनाने में दे योगदान : विज।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की माता जी का देहांत हुआ तो स्वर्गवास होने के 15 मिनट के बाद प्रधानमंत्री ने देश की सेवा को मद्देनजऱ रखते हुए एक प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इससे प्रतीत होता है कि प्रधानमंत्री ने अपने आपको पूरी तरह से अपने देश व लोगों के लिए लगा दिया है। इसलिए हमारा भी फर्ज बनता है कि हम घर से निकल कर उनका अभिवादन और स्वागत करें। उनको हम यह बताएं कि भारत के भारतवासी चाहे वो किसी भी देश में रहते हो वह प्रधानमंत्री और अपने देश के साथ हैं तथा अपने देश को महान व एक नंबर बनाने में योगदान देंगे।
ऑस्ट्रेलिया में अपार सहयोग और प्यार मिल रहा : विज।
उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जितनी अच्छी तरह से आप लोग आपस में जुड़े हुए हैं और आप सभी लोगों ने गीता के प्रचार-प्रसार के लिए ऑस्ट्रेलिया में जो काम किया है उसकी जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है। उन्होंने कहा कि मैं पिछले 3 दिन से यहां ऑस्ट्रेलिया में हूं परंतु मुझे यह नहीं लगा कि मैं ऑस्ट्रेलिया में हूं, मुझे लग रहा है कि मैं हरियाणा के किसी दूसरे शहर में आया हूं, क्योंकि आप लोगों का अपार सहयोग और प्यार मुझे मिल रहा है।
ऑस्ट्रेलिया में रहते हुए अपनी विरासत और जड़ों को नहीं छोडऩा चाहिए : विज।
उन्होंने कहा कि लोगों ने ऑस्ट्रेलिया मेें रहते हुए अपने धर्म और संस्कृति को नहीं छोड़ा है क्योंकि जड़ों को छोडक़र पेड़ सूख जाते हैं। उन्होंने कहा कि अपनी जड़ों को कभी नहीं छोडऩा चाहिए। जब मैं ‘एसोसिएशन आफ हरियाणवी इन ऑस्ट्रेलिया’ के पदाधिकारी सेवा सिंह के घर गया तो इन्होंने हरियाणवी संस्कृति के अनुरूप अपने घर में मंजे/खाट, मुढे और हुक्का को रखकर बैठक बनाई हुई है जो वहां पर आने वालों को यह याद कराता है कि हमारी विरासत, जड़े क्या है और हम किस तौर-तरीकों व ढंग से रहते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जौनपुर: खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्घारा चलाया गया जागरूकता अभियान

Sun Apr 30 , 2023
खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्घारा चलाया गया जागरूकता अभियान जौनपुर: जिले के जलालपुर चौराहे पर केराकत खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. तूलिका शर्मा द्घारा खाद्य पंजीकरण का कैंप लगाकर व्यापारियों ठेले चाट वाले, चाय वाले ठंडा बेचने वाले का खाद्य पंजीकरण किया गया जिसमें 45 लोगों ने आवेदन की जिसमें 37 नया […]

You May Like

Breaking News

advertisement