जिला कांग्रेस कार्यालय गांधी आश्रम में इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई

जिला कांग्रेस कार्यालय गांधी आश्रम में इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई*
अररिया
सोमवार को जिला कांग्रेस कार्यालय गांधी आश्रम में जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष अब्दुस सलाम के नेतृत्व में इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि और महापुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ओबेस यासीन ने कहा कि हमे दोनो नेताओं से सीख लेकर राष्ट्र को मजबूत करने का संकल्प लें। उन्होने कहा कि बारदोली किसान आंदोलन के अगुवा, स्वतन्त्र भारत के 562 रियासतों का भारतीय संघ में विलीनीकरण, एकता एवं अखंडता का सूत्रधार स्वतंत्र भारत के प्रथम उप-प्रधानमंत्री-सह-गृहमंत्री लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनके 138 वां जयंती पर सत सत नमन करते हैं। वहीं दूसरी तरफ बैंकों का राष्ट्रीयकरण, जगतव्यापी कूटनीतिक से पाकिस्तान को टुकड़े कर बंगलादेश को उनका ही शत्रु के रूप में खड़ा करना, पंजाब में ऑपरेशन ब्लू स्टार चला कर खालिस्तानी आतंकवादी से देश के अखंडता को बचाना, वैश्विक प्रतिबंध और अमेरिका का दबाव के बाबजूद देश श्रीमती गांधी के नेतृत्व में 18 मई 1974 को पोखरण में परमाणु परीक्षण कर इतिहास रचा । इसीलिए इंद्रा गांधी को कहते हैं आइरन लेडी। देश के तृतीय प्रधानमंत्री आइरन लेडी श्रीमती इंदिरा गांधी को उनके 38 वां पुण्यतिथि पर सत सत नमन करते हैं।
इस तरह हमारे भारतवासियो के लिए 31अक्टूबर का दिन लौह दिवस के रूप में होना चाहिए।
इस मौके पर सदर विधायक आबीदूर रहमान, आफताब रहमान ,मोहम्मद कलाम, अब्दुस सलाम, खालिद हुसैन, ओवैस यासीन, अशरफ हुसैन उर्फ पिंटू इत्यादि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिसंबर में आयोजित होनी है सीटीईटी परीक्षा, पंजीकरण शुरू ओटीएस में दिखा शिक्षक अभ्यर्थियों का उत्साह

Tue Nov 1 , 2022
दिसंबर में आयोजित होनी है सीटीईटी परीक्षा, पंजीकरण शुरू ओटीएस में दिखा शिक्षक अभ्यर्थियों का उत्साह।। अररिया – सीटीईटी दिसंबर 2022 परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों ने पंजीकरण शुरू होते ही पहले दिन से ही तैयारियों को अंतिम रूप से धारदार बनाना आरंभ कर दिया है।जिसका झलक अररिया के […]

You May Like

advertisement