हरियाणा चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बैठक में उद्योगपतियों एवं व्यवसायियों ने रखी समस्याएं

हरियाणा चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बैठक में उद्योगपतियों एवं व्यवसायियों ने रखी समस्याएं।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक
दूरभाष – 9416191877

हरियाणा चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री कार्यकारिणी की हुई बैठक।

कुरुक्षेत्र, 1 जुलाई : हरियाणा चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री कार्यकारिणी की एक महत्वपूर्ण बैठक एक निजी होटल में हुई। इस बैठक में एच.सी.सी.आई. के सदस्यों ने भाग लिया।
बैठक में एम.एस.एम.ई. के लिए बनाई गई योजनाओं जैसे पी.एम.ई.जी.पी. एवं पी.एम.एफ.एम.ई. इत्यादि पर चर्चा हुई। इसके अलावा आई.आई.टी. रोपड़, आई.आई.टी. मद्रास एवं कोटेक महिंद्रा बैंक के सहयोग से एम.एस.एम.ई. में एनर्जी आडिट करवाने के इच्छुक हैं विषय पर विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही आई. टी. आई. से प्रशिक्षित युवा किस प्रकार इंडस्ट्री के लिए लाभकारी बनाए जा सकते हैं। उनके लिए इंडस्ट्री में किस प्रकार रोजगार बढ़ाया जा सकता है पर भी विचार किया गया।
कोल्ड स्टोरेज में पानी से संबंधित समस्या पर एसोसिएशन के प्रधान बलदेव राज सेठी ने हरियाणा चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री को अवगत करवाया।
ढींगरा एक्सपोर्ट के मालिक जितेंद्र ढींगरा ने चावलों के आयात निर्यात का मुद्दा उठाया और बताया कि चावलों की फसल को उगाने के समय जो केमिकल प्रयोग किया जाता है उससे चावल के निर्यात में कमी आई है। ऐसे चावल को निर्यात के लिए अस्वीकार कर दिया जाता है। बैठक में उद्योगपतियों एवं व्यवसायियों के विभिन्न मुद्दों पर गंभीरता से चर्चा हुई।
यह बैठक हरियाणा चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री चेयरमैन डा. नरेंद्र पाल गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में महासचिव वीरेंद्र सिंघल, मंगेश्वर सिंघी, रोशन लाल गर्ग पेहवा, अक्षय मित्तल, मधुर गोयल, सेनसंज पेपर के मालिक हरिकृष्ण सैनी, सुदर्शन अग्रवाल, सुनील गर्ग लाड़वा, यशपाल वधवा शाहबाद सहित अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।
हरियाणा चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बैठक में उद्योगपति एवं व्यवसायी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खादी ग्रामोद्योग संघ ने खादी के प्रोत्साहन के साथ चलाया नशा मुक्ति अभियान

Sat Jul 1 , 2023
खादी ग्रामोद्योग संघ ने खादी के प्रोत्साहन के साथ चलाया नशा मुक्ति अभियान। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 खादी ग्रामोद्योग संघ मिर्जापुर में आयोजित किया गया नशा मुक्ति कार्यक्रम। कुरुक्षेत्र, 1 जुलाई : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए कुरुक्षेत्र में खादी […]

You May Like

advertisement