हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में उद्योगपतियों ने रखे कई विषय

हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में उद्योगपतियों ने रखे कई विषय।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की हुई महत्वपूर्ण बैठक।

कुरुक्षेत्र, 25 नवम्बर : हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की शनिवार को कार्यकारिणी की एक महत्वपूर्ण बैठक चेयरमैन डा. नरेन्द्र पाल गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में इंडस्ट्री के विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। महासचिव डा. वीरेंद्र सिंघल ने बताया कि एम.एस.एम.ई. की विभिन्न योजनाओं का सबको लाभ मिले, इसके लिए एक सेमिनार आयोजित करने पर सबकी सहमति ली गई। जो पहले से स्थापित उद्योग हैं, उनसे संबंधित समस्याओं के निवारण हेतु एम.एस.एम.ई. के डिप्टी डायरेक्टर से मिलने की बात तय हुई। प्रदूषण से संबंधित जानकारी एवं सुझाव लेने के बारे में प्रदूषण विभाग के पदाधिकारी के साथ एक सेमिनार करने के बारे में भी चर्चा हुई।
बैठक में कुछ उद्योगों में बिजली के बिल सही नहीं आने का मुद्दा सन्नी सिंघी ने उठाया। इसके लिए बिजली विभाग के एस.ई. से मिलकर समस्या को दूर करने के बारे में सहमति हुई। कुरुक्षेत्र में इंडस्ट्रियल जोन का प्रस्ताव सरकार को पहले भी दिया जा चुका है, इस पर शीघ्र कार्यवाही हो। इसके लिए संबंधित विभाग से दोबारा बातचीत करने पर सहमति हुई। आढ़ती एसोसिएशन से सत्य प्रकाश गुप्ता ने आढ़त कमीशन को कम किए जाने पर एच.सी.सी.आई. को अवगत कराया और चैंबर के माध्यम से सरकार से अपील करने का अनुरोध किया।
अमित सैनी ने एक्सपोर्ट्स में बैंकों के माध्यम से की जाने वाली पेमेंट में आ रही समस्याओं से अवगत कराया और उसके समाधान हेतु आर.बी.आई. से संपर्क कर उनका निवारण करने के बारे में चर्चा की। सुदर्शन अग्रवाल ने आने वाली गीता जयंती महोत्सव में एच.सी.सी.आई. के भाग लेने पर अपना सुझाव दिया। अक्षय सिंगला ने फीड इंडस्ट्री से संबंधित आने वाली रेगुलेशंस से होने वाली समस्याओं से अवगत कराया। बैठक में नरेंद्र ढींगरा, कुलवंत सैनी, राजेश सिंगला, सुरेंद्र गुप्ता, अमित सैनी, यशपाल वधवा, मंगत राम जिंदल, बलदेव राज सेठी व सतपाल खुराना इत्यादि भी मौजूद रहे।
हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बैठक में भाग लेते हुए उद्योगपति एवं व्यवसायी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सनातन शौर्य सम्मेलन के लिए महंत राजेंद्र पुरी ने चलाया अभियान

Sat Nov 25 , 2023
सनातन शौर्य सम्मेलन के लिए महंत राजेंद्र पुरी ने चलाया अभियान। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161 91877 महंत राजेंद्र पुरी दे रहे हैं संत महापुरुषों एवं श्रद्धालुओं को निमंत्रण। कुरुक्षेत्र, 25 नवम्बर : जग ज्योति दरबार द्वारा शाश्वतानंद धाम श्री अखंड गीता पीठ में 6 दिसम्बर […]

You May Like

Breaking News

advertisement