लोहार माजरा कॉलेज में विद्यार्थियों को चुनाव आयोग की विभिन्न ऐप व वेबसाइट की दी जानकारी।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र 4 अप्रैल : जिला निर्वाचन कार्यालय के मास्टर ट्रेनर सुनील कुमार मराठा ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा के आदेशानुसार व चुनाव तहसीलदार सरला के मार्गदर्शन में प्रत्येक युवा तक पहुंचने के लिए कॉलेजों और तकनीकी संस्थानों में स्वीप के तहत कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों में योग्य प्रार्थियों की वोट बनवाने की जानकारी देने के साथ-साथ वोटर हेल्पलाईन का प्रयोग करने के बारे में जागरूक किया जा रहा है।
मास्टर ट्रेनर सुनील कुमार मराठा वीरवार को लोहार माजरा स्थित कॉलेज के सभागार में जिला निर्वाचन कार्यालय के तत्वाधान में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस शिविर में जिला निर्वाचन कार्यालय के मास्टर ट्रेनर सुनील कुमार मराठा, जयकिशन, संजय विज व बलविंद्र ने विद्यार्थियों को चुनाव आयोग की विभिन्न ऐप, वेबसाइट और वोटर हेल्पलाइन का प्रयोग करने की विस्तार से जानकारी दी और वोटर हेल्पलाइन 1950 का प्रयोग करने के बारे में व्यावहारिक ज्ञान भी दिया। लोकसभा आम चुनाव-2024 को लेकर जिन युवा मतदाताओं ने 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली है, उस मतदाता को वोटर हेल्पलाइन के जरिए वोट बनवाने, वोट का स्टेटस जानने के बारे में बताया।
उन्होंने कहा कि मतदान से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने हेतु निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल कर सकते हैं। ये हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। यह लोकतंत्र का पर्व है इस दिन प्रत्येक मतदाता को अपने मत का प्रयोग करते हुए देश के ऊपर गर्व महसूस करना चाहिए। इसके अलावा सी-विजिल एप व चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जाकर मतदाता अपनी शिकायत व सुझाव दर्ज करवा सकते है।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुवि के गृह विज्ञान विभाग में पंजाब दा चस्का कैफेटेरिया का आयोजन

Fri Apr 5 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र, 4 अप्रैल : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग में वार्षिक कैफेटेरिया पंजाब दा चस्का का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा व डॉ. ममता सचदेवा थे। इस कैफेटेरिया में पंजाब की संस्कृति को दर्शाते हुए मेहमानों के समक्ष पंजाबी […]

You May Like

Breaking News

advertisement