बाल भक्त ध्रुव जैसी भक्ति कर पाना अत्यंत कठिन : आचार्य मृदुल कृष्ण गोस्वामी महाराज

बाल भक्त ध्रुव जैसी भक्ति कर पाना अत्यंत कठिन : आचार्य मृदुल कृष्ण गोस्वामी महाराज।

सेंट्रल डेस्क संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
संवाददाता वृंदावन – महेश्वर गुरागाई।

वृन्दावन : रमणरेती क्षेत्र स्थित फोगला आश्रम में द भागवत मिशन फाउंडेशन के द्वारा अष्टदिवसीय श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ एवं गुरु पूर्णिमा महोत्सव में भक्तों-श्रृद्धालुओं को भक्ति की महिमा बताते हुए विश्वविख्यात भागवत रत्न आचार्य गोस्वामी मृदुल कृष्ण महाराज ने कहा कि भगवत प्राप्ति के लिए हमें बालभक्त ध्रुव जैसी भक्ति करनी चाहिए और बिना सदगुरुदेव की कृपा के यह भक्ति प्राप्त कर पाना सम्भव नही है। भक्त ध्रुव को भी देवर्षि नारद मुनि जैसे सदगुरुदेव मिले थे।उन्ही के दिए गुरुमंत्र के जाप करने से भक्त ध्रुव को पांच वर्ष की आयु में ही भगवान के दर्शन हुए थे।
उन्होंने कहा कि कलयुग में नाम जप का अत्यधिक महत्व है। इस कलिकाल में बिना कठोर तप के भी केवल नाम जप के द्वारा हमें निश्चित ही भगवत प्राप्ति हो सकती हैं। इसलिए हमें हर घड़ी भगवान के नाम का जप करना चाहिए।
इस अवसर पर गोवर्धन क्षेत्र के विधायक ठाकुर मेघश्याम सिंह, आयोजन के मुख्य यजमान मुरलीधर अग्रवाल (बडविल, उड़ीसा) वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. गोपाल चतुर्वेदी, पंडित शिवनारायण मिश्रा, आचार्य किशोर कुमार शर्मा, आचार्य प्रमोद मिश्रा (राजा पंडित), डॉ. राधाकांत शर्मा आदि के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के तमाम गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पानी के ठहराव से बरसात में सब्जियों को होता है नुकसान

Wed Jun 28 , 2023
पानी के ठहराव से बरसात में सब्जियों को होता है नुकसान। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 किसान सब्जी के खेतों में पानी न खड़ा होने दें : डा. सी.बी. सिंह। कुरुक्षेत्र, 28 जून : बरसाती सीजन शुरू होते ही किसानों को सब्जियां उगाने की चिंता सताने […]

You May Like

advertisement