गीता जयंती पर जयराम विद्यापीठ का निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

गीता जयंती पर जयराम विद्यापीठ का निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

भगवान श्री कृष्ण के भक्ति सूत्र व सेवा सूत्र को चिकित्सा क्षेत्र में अपनाएं : ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी।
गीता जयंती पर आयोजित शिविर में डा. हिमांशु जैन ने मस्तिष्क रोगों के प्रति जागरूक किया।

कुरुक्षेत्र, 24 दिसम्बर : देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी के सानिध्य में समाज सेवा एवं जनकल्याण के कार्यों के चलते श्री काम्यकेश्वर महादेव मंदिर कमौदा में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करते हुए ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने कहा कि ग्रामीण आंचल में गीता जयंती पर आयोजन करने की सराहना करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण के भक्ति सूत्र व सेवा सूत्र को अपनाते हुए डा. हिमांशु जैन के नेतृत्व में यह जनसेवा का अभियान प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि अन्य लोगों को भी गीता का अनुसरण करते हुए जनहित में कर्म करने चाहिए।
इस मौके पर मस्तिष्क के रोगों पर डा. जैन न्यूरोकेयर एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के न्यूरो सर्जन डॉ हिमांशु जैन ने कहा कि ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर व जानलेवा बीमारी के बारे में जागरूक करना चाहिए व गलत धारणाएं खत्म करनी चाहिए।ब्रेन ट्यूमर मरीजों को गलत खानपान, स्वास्थ्य के प्रति लाहपरवाही, अल्कोहल, धूम्रपान का सेवन, वंशानुगत, शरीर में किसी अन्य भाग में अगर कैंसर है तो ब्रेन में भी पहुंचने की संभावना बढ़ सकती है।
चिकित्सा शिविर में डा. हिमांशु जैन, डा. रुचि जैन, डा. संजय शर्मा, डा. इमरान, डा. भूमिका खन्ना झाम्ब, डा. नितीश इत्यादि चिकित्सा विशेषज्ञों को सेवाएं देने पर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जयराम विद्यापीठ ट्रस्टी टेक सिंह, चंद्रभान शर्मा,सरपंच के पिताजी प्रीतम सिंह, नंबरदार सुरेश कुमार, नरेश मुंशी, पूर्व सरपंच मुकेश कुमार, लालचंद शर्मा, अंजू, महक, बबिता, राखी, उमेश प्रवीण, वंश कुलदीप इत्यादि मौजूद रहे।
चिकित्सा विशेषज्ञों को सम्मानित करते हुए परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी एवं शिविर में चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गीता जयंती पर जयराम विद्यापीठ की भव्य दीप माला बनी आकर्षण का केंद्र

Sun Dec 24 , 2023
गीता जयंती पर जयराम विद्यापीठ की भव्य दीप माला बनी आकर्षण का केंद्र। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। जयराम विद्यापीठ ने अयोध्या के रामलला भगवान श्री राम के चरणों में हजारों दीपक प्रज्वलित किए।गीता जयंती महोत्सव पर विद्यापीठ ने किया भव्य दीप दान।विशाल स्क्रीन पर लाखों लोगों ने देखा भव्य नजारा।आस्था […]

You May Like

advertisement