कनौज: अग्निशमन विभाग ने आग लगने की स्थिति में बचाव व आग बुझाने के बताए तरीके

अग्निशमन विभाग ने आग लगने की स्थिति में बचाव व आग बुझाने के बताए तरीके

गुगरापुर के तारापुर गॉव में अग्निशमन दल द्वारा आग से बचाव को लेकर चलाया गया अभियान नगर के गली मोहल्लों में जाकर मॉक ड्रिल कर स्थानीय लोगों को आपात स्थिति में आग पर काबू पाने के बारे में जानकारी दी गई है । गांव वासियों को आपात स्थितियों की जानकारियों से अवगत कराया गया।
विकासखंड गुगरापुर के तारापुर गांव में जहां आज अग्निशमन दल द्वारा बचाओ आग सज अभियान चलाया गया है अभियान के दौरान अग्निशमन दल के अधिकारियों कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों को आपात स्थिति में आग लग जाने के बाद बचाव की जानकारी दी है।
नगर में मॉक ड्रिल कर ग्राम वासियों को आग पर काबू पाने के बारे में बताया गया।मौके पर अग्निशमन दल के अधिकारी द्वारा वेस्ट अखबार , कचरे वगैरह में आग लगाकर गैस द्वारा आग को किस तरह से बुझाना है इसके बारे में जानकारी दी गई।
अग्निशमन दल द्वारा मॉक ड्रिल का आयोजन भी किया गया स्थानीय लोगों को बताया गया कि आपात स्थिति में आग लग जाने के बाद किस तरह से आग पर काबू पाया जाए और आग लगने पर तुरंत अग्निशमन दल को सूचना दी जाए।
स्थानीय पुलिस प्रशासन को सूचना दी जाए, अग्निशमन दल की गाड़ियां जब तक ना आए किस तरह की सावधानियां बरती जाए और आग पर कैसे काबू पाया जाए लोगों को आग बुझाना भी बताया गया है और घर में आग ना लगे इसके बारे में भी सावधानी बरतने के बारे में स्थानीय लोगों को जागरुक किया गया उनको जानकारी दी गई है। अभियान में अग्निशमन दल प्रभारी गोविंद प्रसाद तिवारी ,अरविंद कुमार के नेतृत्व में अभियान चलाया गया इस दौरान दर
डडबारी विकास मंच के अध्यक्ष अब्दुल वकील के साथ में करीब आधा सैकड़ा महिलाएं एवं नौजवान मौजूद रहे

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कनौज: भाजपा कार्यकर्ता माइक्रो डोनेशन से जुड़कर संगठन को बनाए मजबूत : विवेक पाठक

Sun May 15 , 2022
भाजपा कार्यकर्ता माइक्रो डोनेशन से जुड़कर संगठन को बनाए मजबूत : विवेक पाठकजलालाबाद-: भाजपा की ओर से केंद्र से लेकर राज्य तक माइक्रो डोनेशन का कार्य चल रहा है। हम सभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता डोनेशन कार्यक्रम में जुड़कर अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जुड़ना है और […]

You May Like

advertisement