शिक्षा सहित खेलों के क्षेत्र में केयू कर रहा उत्कृष्ट प्रदर्शन : प्रोफेसर सोमनाथ

शिक्षा सहित खेलों के क्षेत्र में केयू कर रहा उत्कृष्ट प्रदर्शन : प्रोफेसर सोमनाथ।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

खेलो इंडिया प्रतियोगिता में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की पुरुष वॉलीबॉल टीम ने रचा इतिहास।
फाइनल मुकाबले में मैंगलोर यूनिवर्सिटी को 3-0 से हराकर केयू बनी प्रतियोगिता की चैम्पियन।

कुरुक्षेत्र, 30 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की पुरुष वॉलीबाल टीम ने खेलो इंडिया प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में इतिहास रचते हुए मैंगलोर यूनिवसिंटी को 3-0 से हराकर पुरुष वॉलीबाल प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। इस अवसर पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ ने सभी विजेता खिलाड़ियों एवं खेल निदेशक डॉ. राजेश सोबती, टीम कोच राजेश कुमार व मैनेजर बलकार सिंह को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षा सहित खेलों के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के लिए यह बड़े गर्व एवं हर्ष का विषय है कि खेलों इंडिया में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए केयू पुरुष की वॉलीबॉल टीम चैंपियन बनी है। प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि इससे पहले प्रसिद्ध माका ट्रॉफी में भी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान प्राप्त कर खेलों के क्षेत्र में अपनी विशिष्टता का परिचय दिया।
इस अवसर पर कुवि कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने भी विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। गौरतलब है कि 25 मई से खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश में हो रहे हैं जिसमें कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की कबड्डी टीम के बाद अब एक और स्वर्ण पदक वॉलीबॉल टीम ने अपने नाम कर लिया है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की पुरुष वॉलीबॉल टीम ने इस वर्ष नॉर्थ जोन तथा ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी दोनों ही प्रतियोगिताओं में गोल्ड जीता और जीत के इस सिलसिले को खेलों इंडिया में भी बरकरार रखा।
पुरुष वॉलीबॉल टूर्नामेंट 23-27 मई को उत्तर प्रदेश में हुआ जिसमें कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की धुरंधर टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। लीग मैचों की श्रृंखला में पहले मैच में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने भीमराव अंबेडकर, मराठवाड़ा विश्वविद्यालय को 3-1 से हराया तथा अगले मैच में एमजी काशी विश्वविद्यालय, बनारस को 3-0 से व मैंगलोर यूनिवर्सिटी मंगलौर को 3-2 से करारी मात दी। सेमिफाइनल मैच में केयू ने यूनिवर्सिटी ऑफ़ मद्रास की टीम को 3-0 के स्कोर से हराया। फाइनल मैच मैंगलोर यूनिवर्सिटी के साथ हुआ जिसमें बिना किसी दबाव के कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के होनहार खिलाड़ियों ने प्रतिभागी टीम को 3-0 से हराया स्वर्ण अपने नाम किया। वर्ष 2020 से शुरू हुई खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तीन चैंपियनशिप में से कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की वॉलीबॉल टीम दो बार चैंपियन रही है।
इस मौके पर छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. शुचिस्मिता, स्पोर्ट्स कौंसिल के प्रधान डॉ. सुभाष तंवर व उपप्रधान डॉ. किरण आंग्रा ने केयू वॉलीबॉल टीम के चैंपियन बनने पर ख़ुशी जताई। खेल विभाग के पूर्व निदेशक डॉ. दलेल सिंह (अर्जुन अवार्डी) ने प्रतियोगिता में मौजूद रहकर कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करने के साथ-साथ हौंसला बढ़ाया।
टूर्नामेंट में टीम के सभी खिलाड़ियों कप्तान रमन कुमार, सावन, अमन कुमार, वेदपाल, समीर चौधरी, केशव, सूर्यांश तोमर और टीम के लिब्रो मुकेश कुमार ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए केयू को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पत्रकारों का देश की उन्नति में बड़ा योगदान : डॉ. महासिंह पूनिया

Tue May 30 , 2023
पत्रकारों का देश की उन्नति में बड़ा योगदान : डॉ. महासिंह पूनिया। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 हिंदी पत्रकारिता दिवस पर यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल में कार्यक्रम आयोजित। कुरुक्षेत्र, 30 मई : देश की उन्नति में पत्रकारों का बड़ा योगदान है तथा देश को आजाद […]

You May Like

Breaking News

advertisement