कुर्मी क्षत्रिय सभा ने किया होली मिलन समारोह

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : कुर्मी क्षत्रिय सभा द्वारा होली मिलन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन ब्रह्मपुरा में सरदार पटेल स्मारक कुर्मी क्षत्रिय छात्रावास में किया गया। इस दौरान सभी स्वजातीय बंधुओं नें एक दूसरे के गले मिलकर होली की शुभकामनाएं दी साथ ही समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिये विचार विमर्श किया गया।
कार्यक्रम में मौजूद जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल ने कहा कि होली मिलन समारोह में अपनें बड़े और समाज के लोगों के साथ एक शिष्टाचार भेंट हो जाती हैं साथ ही समाजिक भाईचारा बढ़ाने पर चर्चा की जाती हैं। वहीं पूर्व मेयर व पूर्व विधायक सुभाष पटेल नें कहा कि कुर्मी क्षत्रिय सभा का पूरे उत्तर प्रदेश में महत्वपूर्ण स्थान हैं वो इसलिये इसमें राष्ट्रीय संरक्षक भी बरेली का है और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी यहीं का है। उन्होंने कहा कुर्मी क्षत्रिय सभा लगातार गरीब कन्याओं का विवाह कराती हैं फिर वह कन्याए किसी भी समाज की क्यों ना हो। इस बार भी लगभग 28 गरीब कन्याओं का विवाह कराया जाएगा।
कुर्मी क्षत्रिय सभा के अध्यक्ष के पी सेन गंगवार ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी को जागरूक करने का प्रयास किया गया इसके साथ ही समाज में शिक्षा के स्तर को बढ़ाए जाने के विषय पर भी चर्चा की गईं। वही कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व मेयर एवं पूर्व विधायक कुंवर सुभाष पटेल, ज़िला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, पूर्व विधायक मास्टर छोटेलाल गंगवार, कर्नल पुरुषोत्तम सिंह, रोटरी गर्वनर पी.पी. सिंह, पूर्व विधायक व लोकसभा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार, पूर्व अध्यक्ष घासी राम गंगवार, पार्षद बब्लू पटेल, पूर्व पार्षद अशोक पटेल मौजूद रहे। इसके अलावा इस दौरान कार्यक्रम में महामंत्री रामऔतार गंगवार, आरसी लाल, मूलचंद गंगवार, कोषाध्यक्ष आलोक गंगवार, ऑडिटर एड मनोज बाबू गंगवार, मीडिया प्रभारी देश दीपक गंगवार इसके अलावा कार्यकारिणी के सदस्य अरविंद पटेल, एड मुनेंद्र सिंह गंगवार, डॉ उग्रसेन गंगवार, युधिष्ठिर प्रसाद गंगवार, कृष्ण पाल सिंह, अमित गंगवार, खेमेन्द्र पाल सिंह, वीरेश कुमार गंगवार, तेजपाल गंगवार मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह गंगवार ने किया।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अद्भुत है विजयनगला सिद्ध बाबा धाम,रोतो को हँसा देते हैं गुरुदेव संदेश गिरी

Mon Apr 1 , 2024
दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : जिले बरेली में यूँ तो बहुत से ऐसे धाम हैं जहाँ पर लोगो को धर्म के नाम पर और आस्था के नाम पर भक्तो को भक्ति का चोला पहन कर जेब खाली करवा ली जाती हैंबरेली के आंवला के गांव विजयनगला मे ही एक ऐसा […]

You May Like

Breaking News

advertisement