बुद्ध पूर्णिमा पर श्री कृष्णा धाम आश्रम में लक्ष्मी महायज्ञ आयोजित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र : बुद्ध पूर्णिमा के पवन पर्व पर श्री कृष्णा धाम आश्रम कुरुक्षेत्र में आज रविवार को आश्रम के महंत महामंडलेश्वर डा. स्वामी प्रेमानंद जी महाराज के सानिध्य में लक्ष्मी महायज्ञ का आयोजन किया गया। प्रातः से ही यज्ञ प्रारंभ हुआ जिसमे उत्तराखंड हरिद्वार से आए विद्वान ब्राह्मणों द्वारा आहुतियां दी गई ।
यज्ञशाला में ब्राह्मणों द्वारा श्री सूक्त पाठ, महा मृत्युंजय पाठ जनकल्याण की भावना से संपन्न हुआ।
महामंडेलश्वर प्रेमानंद ने बताया की आज विश्व में आर्थिक समस्या के समाधान और रोगों के निवारण के लिए ऐसे अनुष्ठान की जरूरत है जिसे श्री कृष्णा धाम आश्रम समय समय पर अनुष्ठान का आयोजन करता रहता है।
षडदर्शन साधुसमाज के संगठन सचिव एवं महाराज जी के शिष्य वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने बताया की यज्ञ की पूर्णाहुति के बाद दोपहर को भंडारे का आयोजन किया गया जिसमे सैंकड़ों की संख्या में वेदपाठी ब्राह्मण, संतसमाज ने प्रसाद ग्रहण किया। यज्ञ के मुख्य यजमान राजपाल जांगड़ा पालू सहयोगी समाजसेवी ओमी लाल शर्मा, सुभाष जांगड़ा, राजेंद्र भार्गव, सतबीर सिंह, गोगी जैन कई समाजसेवी गणमान्यजनों ने यज्ञ में भाग लिया और प्रसाद ग्रहण किया ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अनेकों खूबियों की धनी विश्व विख्यात लिप्पी परिदा से एक मुलाकात

Sun May 15 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : सप्ताह का साक्षात्कार।महिलाये आज किसी भी क्षेत्र में पुरषों से पीछे नही है और हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा कर जहाँ अपने परिवार का नाम रोशन करती है वही समाज में अन्य महिलाओ को प्रोत्साहित भी करती है […]

You May Like

advertisement