लायंस क्लब बॉर्डर ने फिरोजपुर में आयोजित पहली एसआरएनएल स्मृति भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया

लायंस क्लब बॉर्डर ने फिरोजपुर में आयोजित पहली एसआरएनएल स्मृति भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया

फिरोजपुर, 28 मई 2023 [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता[:-

लायंस क्लब (बॉर्डर), फिरोजपुर द्वारा पहली शादी राम नंद लाल स्मृति भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस बारे में जानकारी देते हुए लायन आशीष शर्मा, अध्यक्ष ने कहा कि विभिन्न स्कूलों
,कॉलेजों के लगभग 60 छात्रों ने इस भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया।
कार्यक्रम के जज प्रोफेसर चमन अरोड़ा और सामाजिक कार्यकर्ता हरीश कुमार थे। कुलभूषण गर्ग, अध्यक्ष, एसवीएम, लायन प्रतीक अरोड़ा, पीआरओ, लायन दीपक गुप्ता, सचिव, लायन आशीष अग्रवाल, परियोजना प्रभारी, लायन मोहित गर्ग कोषाध्यक्ष और लायन गोपाल गुप्ता, परियोजना सह-प्रभारी, लायन अभय धवन, लायन अंकु चोपड़ा, लायन सौरव पुरी, लायन चेतनपाल सिंह जोसन, लायन डॉ. रोहित गर्ग, लायन लव छाबड़ा, लायन दीपक मंगल, मौजूद रहे।

विषय थे – भारतीय राजनीति में सोशल मीडिया की भूमिका, विमुद्रीकरण और इसका दीर्घकालीन प्रभाव, महिला सशक्तिकरण, राजनीति और धर्म एक साथ चलते हैं या स्वतंत्र होते हैं ऑनलाइन सीखने के पक्ष और विपक्ष, आधार कार्ड को अनिवार्य बनाना – लाभ और कमियां, क्या जीवन बेहतर था जब प्रौद्योगिकी सरल था और क्रिया शब्दों से अधिक जोर से बोलती है।

परिणामों की घोषणा से पहले, प्रोफेसर सी.एल.अरोड़ा ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और इस तरह की अगली प्रतियोगिता में भाग लेने के दौरान अपने अनुभव और सुझाव साझा किए। उन्होंने कहा कि शब्दों को उल्टी करने के बजाय, उन्हें विषय की सामग्री को समझने की कोशिश करनी चाहिए, याद की गई सामग्री को भूलने पर आवश्यक विराम की स्थिति में कवर करना चाहिए। इसी तरह, विषय की समृद्ध सामग्री के अलावा, इशारों और आंखों से आंखों के संपर्क के माध्यम से प्रस्तुति, दर्शकों और जजों को साथ लेकर चलना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

ग्रुप ए में तरिंदरपाल, चारुल और लीन गर्ग, ग्रुप बी में सहिजवीर कौर, जश्नदीप कौर और आदित्य ने क्रमश: 3100 रुपये, 2100 रुपये और 1100 रुपये के नकद पुरस्कार के साथ पहला, सेंड और तीसरा स्थान हासिल किया। ग्रुप सी में, केवल एक प्रतिभागी को 2100 रुपये के नकद पुरस्कार और ट्रॉफी के साथ दूसरे स्थान पर घोषित किया गया। हालाँकि, भाषा में, तीनों को 1100 रुपये और ट्रॉफी दी गई – अंग्रेजी में ऐशवीर कौर, हिंदी में महक जैन और पंजाबी में प्रबल प्रीत।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऑनलाइन योग प्रोटोकॉल प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

Sun May 28 , 2023
ऑनलाइन योग प्रोटोकॉल प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिकदूरभाष – 9416191877 बड़ी संख्या में बच्चों, महिलाओं एवं बड़े बुजुर्गों ने योग प्रोटोकॉल का अभ्यास किया। कुरुक्षेत्र, 28 मई : आयुष विभाग हरियाणा एवं हरियाणा योग आयोग के तत्वावधान से सायं काल ऑनलाइन योग प्रोटोकॉल प्रशिक्षण […]

You May Like

Breaking News

advertisement