लखनऊ:अखिलेश के कन्नौज अखिलेश के पहुंचने से पहले हो पहुंच गई IT की टीम, सपा MLC के ठिकाने पर की छापेमारी

सपा MLC पंपी जैन के ठिकानों पर छापेमारी ।

अखिलेश यादव आज जाने वाले हैं कन्नौज

ब्यूरो रिपोट

कन्नौज में अखिलेश यादव जिस सपा विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं, उसके घर पर ही सुबह 7 बजे आयकर विभाग के अफसरों की टीम पहुंच गई.

सपा MLC पंपी जैन के ठिकानों पर छापेमारी ।अखिलेश यादव आज जाने वाले हैं कन्नौज

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज पहुंचने से पहले वहां आयकर विभाग की टीम पहुंच गई है. अखिलेश जिस सपा विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं, उसके घर पर ही सुबह 7 बजे आयकर विभाग के अफसरों की टीम पहुंच गई.
आयकर विभाग की इस कार्रवाई से सपा भड़क गई है. सपा ने कहा, ‘पिछली बार की अपार विफलता के बाद इस बार BJP के परम सहयोगी आयकर ने सपा MLC पुष्प राज जैन और कन्नौज के अन्य इत्र व्यापारियों के यहां पर आखिर छापे मार ही दिए है. डरी BJP द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का खुलेआम दुरुपयोग, यूपी चुनावों में आम है.’
सपा की रणनीति पर IT का ग्रहण!
बीते दिनों डीजीजीआई अहमदाबाद ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर ठिकाने पर छापेमारी की थी. इस दौरान 197 करोड़ रुपये कैश और 23 किलो सोना बरामद हुआ था. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पीयूष जैन का कनेक्शन सपा से जोड़ा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत सभी नेता अपनी रैली में पीयूष जैन के बहाने अखिलेश पर निशाना साध रहे हैं.
आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान घर में मौजूद हैं सपा MLC पंपी जैन
अपने ऊपर लग रहे आरोपों का जवाब देने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कन्नौज जाने वाले हैं. यहां पर वह अपनी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. यानी अखिलेश जब फ्रंटफुट पर खेलने की तैयारी कर रहे थे, तभी आयकर विभाग ने सुबह-सुबह पंपी जैन के ठिकानों पर छापेमारी कर दी.
पीयूष और पंपी में तीन समानताएं
जिस पीयूष जैन के घर से डीजीजीआई ने 197 करोड़ रुपये कैश और 23 किलो सोना बरामद किया था, उसमें और सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी में तीन समानताएं हैं. पहला- दोनों जैन हैं, दूसरा- दोनों कन्नौज के एक मोहल्ले में रहते हैं और तीसरा- दोनों इत्र कारोबारी हैं. हालांकि स्थानीय लोग बताते हैं कि पीयूष जैन किसी पार्टी से नहीं जुड़ा है.
कौन हैं पुष्पराज जैन उर्फ पंपी
कन्नौज के इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी की गिनती अखिलेश यादव के करीबियों में की जाती है. अखिलेश यादव जब कन्नौज से सांसद बने थे, तभी पंपी उनके संपर्क में आए थे. इसके बाद 2016 फर्रुखाबाद-इटावा सीट से सपा ने पंपी जैन को उतार दिया और वह जीत गए. पंपी जैन की गिनती बड़े इत्र कारोबियों में है. 
समाजवादी इत्र लॉन्च करते अखिलेश यादव और पंपी जैन
पंपी जैन ने ही हाल में समाजवादी इत्र को लॉन्च किया था. इस लॉन्चिंग के दौरान सपा एमएलसी पुष्पराज जैन ने कहा था कि इस परफ्यूम से 2022 में नफरत खत्म होगी, लेकिन पीयूष जैन के घर पर हुई छापेमारी के बाद समाजवादी इत्र पर बीजेपी ने निशाना साधना शुरू कर दिया है और कहा कि समाजवादी की बदबू सामने आ रही है.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:कन्नौज में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन व हाजी याकूब एंड संस के ठिकानों पर छापा

Fri Dec 31 , 2021
पीयूष जैन के ठिकानों से इतिहास के सबसे बड़ी कैश रिकवरी के बाद से कन्नौज रडार पर है* ।शुक्रवार सुबह आठ बजे करीब छापेमार दल पुष्‍पराज जैन और हाजी याकूव एंड संस के ठिकानों पर पहुंचा। इस टीम में मुंबई आयकर विभाग की भी टीम शामिल थी करीब डेढ़ सौ […]

You May Like

advertisement