लखनऊ:उत्तर प्रदेश में 13 आइएएस अफसरों का ट्रांसफर, पांच जिलों के डीएम का तबादला, बदले गए अयोध्या के कमिश्नर

उत्तर प्रदेश में 13 आइएएस अफसरों का ट्रांसफर, पांच जिलों के डीएम का तबादला, बदले गए अयोध्या के कमिश्नर

आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को सात आइपीएस के बाद 13 आइएएस अफसरों का तबादला किया है। इसमें पांच जिलों के जिलाधिकारी तथा अयोध्या के कमिश्नर को बदला गया है। अयोध्या में जमीन खरीद मामले में नाम आने के बाद से कमिश्नर चर्चा में थे।

वीवी न्यूज डेस्क लखनऊ

विधानसभा चुनाव 2022 की अधिसूचना जारी होने से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को सात आइपीएस के बाद 13 आइएएस अफसरों का तबादला किया है। इसमें पांच जिलों के जिलाधिकारी तथा अयोध्या के कमिश्नर को बदला गया है। रामनगरी अयोध्या में जमीन खरीदने के मामले में नाम आने के बाद से अयोध्या के कमिश्नर चर्चा में थे।
योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को 13 प्रशासनिक अफसरों का स्थानांतरण किया है। इसमें पांच जिलों के आला प्रशासनिक अधिकारी भी हैं। प्रदेश में पांच जिलाधिकारी बदले गए हैं। आजमगढ़, मऊ, बलिया, अमेठी और शाहजहांपुर में नए जिलाधिकारी को तैनात किया गया है। अयोध्या मंडल के आयुक्त एमपी अग्रवाल का भी तबादला किया गया है। एमपी अग्रवाल का नाम रामनगरी अयोध्या में जमीनें खरीदने के मामले में आया था। उन्हें देवीपाटन मंडल का आयुक्त बनाया गया है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक नवदीप रिनवा को अयोध्या मंडल का आयुक्त तैनात किया गया है।


डीएम अमेठी अरुण कुमार को डीएम मऊ के पद पर भेजा गया है। विशेष सचिव खाद्य एवं रसद राकेश कुमार मिश्रा अब डीएम अमेठी होंगे। डीएम आजमगढ़ राजेश कुमार अब मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर होंगे। मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर अमृत त्रिपाठी को डीएम आजमगढ़ के पद पर भेजा गया है। डीएम बलिया अदिति सिंह को अपर आयुक्त वाणिज्य कर बनाया गया है। डीएम शाहजहांपुर इंद्र विक्रम सिंह को अब डीएम बलिया होंगे। निदेशक भूमि अध्याप्ति, राजस्व परिषद के पद पर तैनात रहे उमेश प्रताप सिंह को डीएम शाहजहांपुर बनाया गया है।

इसी के साथ पोस्टिंग का इंतजार कर रहीं प्रेरणा सिंह को सीडीओ हापुड़ बनाया गया है। डीएम मऊ रहे अमित सिंह बंसल को विशेष सचिव नगर विकास तथा मिशन निदेशक, स्वच्छ भारत मिशन द्वितीय के पद पर भेजा गया है। ग्रेटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकरण के परियोजना प्रशासक श्रीहरि प्रताप शाही को विशेष सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक के पद पर तैनाती दी गई है। आगरा में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लक्ष्मी एन को इसी पद पर कानपुर नगर भेजा गया है। 
11 पीसीएस अधिकारियों का भी स्थानांतरण
प्रदेश शासन ने आइएएस अफसरों के साथ 11 पीसीएस अफसरों का भी ट्रांसफर किया है। कुंवर बहादुर सिंह को एडीएम पीलीभीत से एडीएम चित्रकूट, राम सिंह गौतम को उद्योग बंधु कानपुर से एडीएम पीलीभीत, अरविंद सिंह एडीएम चित्रकूट से एडीएम बिजनौर, प्रीति जायसवाल को एडीएम बिजनौर से अपर आयुक्त बरेली, मयंक गोस्वामी को एसडीएम हापुड़ से एसडीएम रामपुर, श्रृष्टि को एसडीएम बागपत से एसडीएम आगरा, प्रियंका सिंह को एसडीएम आगरा से एसडीएम अयोध्या, अनुज मेहरा को एसडीएम बागपत से एसडीएम आगरा, निधि डोडवाला को एसडीएम आगरा, आशुतोष राय करा एसडीएम मऊ से एसडीएम प्रयागराज मेला तथा करणवीर केशव को एसडीएम महाराजगंज से एसडीएम प्रयागराज मेला के पद पर भेजा गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:जन समस्याओं को लेकर सपाइयों का तहसील मुख्यालय पर रहा प्रदर्शन

Thu Jan 6 , 2022
जन समस्याओं को लेकर सपाइयों का तहसील मुख्यालय पर रहा प्रदर्शन संवाददाता:—विकास तिवारी अंबेडकर नगर |जनपद में जनसमस्याओं के निराकरण कराये जाने की मांग को लेकर गुरुवार को समाजवादी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न यादव जिला पंचायत सदस्य अश्वनी यादव सपा जिला सचिव भीमलाल कन्नौजिया सयुस जिला उपाध्यक्ष विनीत श्रीवास्तव […]

You May Like

advertisement