सच्चे मन के भाव और तपस्या से होते हैं साक्षात देव दर्शन : महंत राजेंद्र पुरी

सच्चे मन के भाव और तपस्या से होते हैं साक्षात देव दर्शन : महंत राजेंद्र पुरी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी कर रहे हैं 41 दिवसीय पंच धूणी अग्नि तपस्या।

कुरुक्षेत्र, 6 मई : जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी गर्मी के मौसम में 41 दिवसीय पंच धूणी अग्नि तपस्या लगातार जन कल्याण की कामना के लिए रहे हैं।
महंत राजेंद्र पुरी द्वारा करीब दो दशक से लगातार हर वर्ष यह कठोर तपस्या की जा रही है। शनिवार को भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु जग ज्योति दरबार में पहुंचे तथा तप में लीन महंत राजेंद्र पुरी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। महंत राजेंद्र पुरी ने श्रद्धालुओं को सत्संग में कहा कि मन के भाव और शरीर को कष्ट देना ही सच्ची भक्ति एवं तप है। सांसारिक मोह माया में बंधे जनसाधारण के लिए चाहे यह बस की बात नहीं है। लेकिन अगर उन्हें आराध्य और भगवान का आशीर्वाद न हो तो उन के लिए भी शायद यह आसान नहीं होता।
महंत राजेंद्र पुरी ने बताया कि जब से उन्होंने तपस्या शुरू की वो कह सकते हैं उन्होंने अपने आराध्य और अपने भगवान के दर्शन पाए हैं। जग ज्योति दरबार में आने वाले हर श्रद्धालु के लिए जो दुआ वो मांगते वो पूरी अवश्य होती है।
महंत राजेंद्र पुरी ने कहा कि जिस तरह उधार लिया पैसा हमारे पास कुछ समय के लिए है, उसी तरह बिना तप और बिना भक्ति दिखावे की शक्ति और भक्ति कुछ दिन के लिए होती है। अग्नि तपस्या का मुख्य ध्येय अपने आराध्य को पाना और उनकी भक्ति से मिली शक्ति से दरबार में आए जनसाधारण का भला करना है। राष्ट्र निर्माण और देश तरक्की करे, उसके लिए दुआ करना है ही उनके जीवन का लक्ष्य है।
महंत राजेंद्र पुरी अग्नि तपस्या करते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: डीपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार ने जिला अध्यक्ष रामलाल कश्यप को प्रशस्ति-पत्र देकर किया सम्मानितविशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान को सफल बनाने में "पंचायती राजग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ"ने निभाई अहम भूमिकाजनपद बरेली को उत्तर प्रदेश में राज्य स्तर पर मिला प्रथम स्थान

Sat May 6 , 2023
डीपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार ने जिला अध्यक्ष रामलाल कश्यप को प्रशस्ति-पत्र देकर किया सम्मानितविशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान को सफल बनाने में “पंचायती राजग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ”ने निभाई अहम भूमिकाजनपद बरेली को उत्तर प्रदेश में राज्य स्तर पर मिला प्रथम स्थान दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र […]

You May Like

Breaking News

advertisement