मयंक फाउंडेशन ने शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में भारतीय सेना के साथ मिलकर साइकिल रैली का किया आयोजन

शहीद भगत सिंह, राजगुरू , सुखदेव के समाधि स्थल पर किये ऋद्धासुमन अर्पित

फ़िरोज़पुर 25 मार्च {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}=

शहीदी दिवस के अवसर पर मयंक फाउंडेशन ने भारतीय सेना के साथ मिलकर साइकिल रैली का आयोजन किया। यह रैली फ़िरोज़पुर छावनी से शुरू हुई और हुसैनी वाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर समाप्त हुई। श्रद्धा और देशभक्ति से भरे माहौल में, भारत की स्वतंत्रता के लिए इन बहादुर वीरों के अदम्य भावना और अटूट प्रतिबद्धता का सम्मान करने के लिए पुष्पांजलि अर्पित की गई।

एकजुटता और स्मरण का प्रतीक इस रैली में समुदाय के सदस्यों, छात्रों व विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। भारतीय सेना के नेतृत्व में रैली ऐतिहासिक सड़कों से गुजरी, जिसमें शहीदों की वीरतापूर्ण विरासत की गूंज सुनाई दी।
मयंक फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. अनिरुद्ध गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों और समर्थकों के प्रति गहरा आभार व्यक्त किया और शहीदों के बलिदान का सम्मान करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “आज, जब हम ऐतिहासिक स्मारक से गुजर रहे हैं, तो हम शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के अद्वितीय साहस और बलिदान को श्रद्धा के साथ याद करते हैं। उनकी विरासत हमें स्वतंत्रता, न्याय और समानता के मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रेरित करती है, जिसके लिए उन्होंने अपने प्राणों की आहुति दी।
मयंक फाउंडेशन और भारतीय सेना के बीच सहयोगात्मक प्रयास भारत के स्वतंत्रता संग्राम की समृद्ध ताने-बाने को संरक्षित करने और युवाओं में राष्ट्रीय गौरव और एकता की भावना को पोषित करने की सामूहिक प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। इस यादगार दिन पर दिल गर्व से भर गए व अमर शब्दों “इंकलाब जिंदाबाद” के साथ सारा शहीदी स्मारक गूंज उठा।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: पंजाबी महासभा ने खेली फूलों की होली,

Tue Mar 26 , 2024
सागर मलिक उत्तरांचल पंजाबी महा सभा देहरादून की ओर से होली मिलन समारोह धूमधाम से मनाया गया, कार्यक्रम में आए सभी लोगों को चंदन का टीका लगाकर फूलों की होली खेली गई, रविवार को राजपुर रोड स्थित होटल मधुबन में कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सविता कपूर विधायक भाजपा, विशवास […]

You May Like

Breaking News

advertisement