देश को उन्नत बनाने में अपना योगदान दे रहा है मीडिया : सीजेएम नितिन राज

देश को उन्नत बनाने में अपना योगदान दे रहा है मीडिया : सीजेएम नितिन राज।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

एडीआर सेंटर में विशेष कानूनी जागरूकता शिविर 19-20 मई को।

कुरुक्षेत्र, 3 मई : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम नितिन राज ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। जो समाज की आवाज बनते हैं और देश को उन्नत बनाने में अपना योगदान देते है। वे बुधवार को एडीआर सेंटर में अंतरराष्ट्रीय प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। सीजेएम नितिन राज ने आम जनता से आ‌ह्वान किया कि वे कोर्ट में चल रहे अपने केस नैशनल लोक अदालत में सुलझाने का प्रयास करें और लोक अदालत को सफल बनाएं। इससे उनके पैसे और समय दोनों की बचत होगी। इस दौरान सीजेएम नितिन राज ने भारतीय पत्रकार सुरक्षा संघ ट्रस्ट के राष्ट्रीय सचिव जसबीर सिंह दुग्गल और अन्य मीडिया कर्मियों के सुझावों और समस्याओं को भी गंभीरता से सुना और उन पर शीघ्र अमल करने का आश्वासन भी दिया। सीजेएम ने मीडिया कर्मियों से आह्वान किया कि वे सरकार द्वारा जरुरतमंद लोगो और पिछड़े वर्ग के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में आमजन को अवगत कराने में सहयोग करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग लाभान्वित हो सके।
एडीआर सेंटर में विशेष कानूनी जागरूकता शिविर 19-20 मई को।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम नितिन राज ने बताया कि हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण पंचकूला के दिशा-निर्देशानुसार ग्रास रूट लेवल पर अधिकारियों के लिए एक विशेष कानूनी साक्षरता शिविर 19 मई को सुबह 11 बजे एडीआर सेंटर के सभागार में होगा। इस विशेष कानूनी जागरूकता शिविर में आमजन को न्यायिक मामलों में वैकल्पिक विवाद निवारण प्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी देकर जागरूक किया जाएगा। इस शिविर में स्वास्थ्य कार्यकर्ता, शिक्षक, पंचायत सदस्य, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वयं सेवक आदि भाग लेंगे। प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम नितिन राज ने बताया कि हालसा के एक्शन प्लान के तहत डीएलएसए द्वारा पैनल के अधिवक्ताओं और पीएलवी की वर्कशॉप का आयोजन 20 मई को सायं 3 बजे एडीआर सेंटर में किया जाएगा। इस वर्कशॉप में पैनल के अधिवक्ता आशीष देसवाल बाल श्रम अधिनियम, बाल न्याय अधिनियम और मध्यस्थता प्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मनुष्य जीवन की उत्कृष्टता दूसरों के लिए जीवन जीने में निहित : प्रो. कैलाश चन्द्र शर्मा

Wed May 3 , 2023
मनुष्य जीवन की उत्कृष्टता दूसरों के लिए जीवन जीने में निहित : प्रो. कैलाश चन्द्र शर्मा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 मनुष्य को जीवन में अपनापन जागृत करने की जरूरत : भाई जगराम।भारत आत्मनिर्भर बनने के संकल्प के साथ अग्रसर : प्रो. सुदेश छिक्कारा।एसडी कॉलेज अम्बाला […]

You May Like

Breaking News

advertisement