मेहनगर आज़मगढ़: कौशिल्या ने अध्यक्ष पद पर किया कब्जा

निर्दल प्रत्याशी/अनुसूचित महिला कौशिल्या ने अध्यक्ष पद पर किया कब्जा

मेंहनगर (आजमगढ़) स्थानीय कस्बे में शनिवार को निकाय चुनाव की मतगणना तहसील स्थित लेखपाल संघ भवन में भारी सुरक्षा व्यवस्था और प्रशासन की कड़ी निगरानी में कराई गई। शुरू की मतगणना में बसपा प्रत्याशी सुनीता गौतम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दल प्रत्याशी कौशिल्या देवी से पहले, दुसरे और तीसरे चरण में बढ़त बनाए रही।और चौथे चरण की मतगणना में बसपा को रोकते हुए निर्दल प्रत्याशी कौशिल्या देवी ने अतंत: 291 मतों से जीत दर्ज की। जंहा विजई प्रत्याशी निर्दल कौशिल्या देवी कुल 7927 मतों में से 3741 मत प्राप्त किया , वहीं बसपा समर्थित प्रत्याशी सुनीता गौतम को केवल 3450 मत पाकर संतोष करना पड़ा।
वहीं भाजपा की गुलईचा देवी को 387 मत , जबकि कांग्रेस प्रत्याशी सुशील को 55 मत मिले।21 मत नोटा तो 273 मत रद्द पाए गए।इस प्रकार वैध मतों की संख्या 7654 रही।
वहीं सभासद पर भी निर्दल प्रत्याशियों का ही बोलबाला रहा।
1नंबर वार्ड रविदास से निर्दल रीमा
2 नंबर वार्ड अंबेडकर नगर से निर्दल सुनंदा सिंह
3 नंबर वार्ड संत कबीर नगर से निर्दल संतोष यादव
4 नंबर वार्ड लोहिया नगर से निर्दल त्रिवेणी गुप्ता
5 नंबर वार्ड गांधी नगर से निर्दल गिरिजा देवी
6 नंबर वार्ड आजाद नगर से निर्दल मोहित सरोज
7 नंबर वार्ड से निर्विरोध मालती
8 नंबर वार्ड जवाहर नगर से निर्दल सुरजीत सिंह उर्फ कल्लू
9 वार्ड नंबर शास्त्री नगर से निर्दल इरफान अहमद
10 नंबर वार्ड हरिवंश नगर से निर्दल राम अवध मौर्य
11 नंबर वार्ड हज़रत नगर से निर्दल कपिल खान
12 नंबर वार्ड लाजपत नगर से शमां बानों
इस प्रकार बारह वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों ने कब्जा जमाया।
जीत के बाद स्थानीय मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए ,पत्र- प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान महिला अध्यक्ष कौशिल्या देवी ने कहा कि आदर्श नगर पंचायत मेंहनगर को समग्र विकास के पथ पर और आगे ले जानें और बुनियादी सुविधाएं जैसे शुद्ध पेयजल , निर्वाध गति से बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़क पर बेहतर कार्य करने का भरोसा दिलाया।साथ ही गरीब निर्धन, विधवा,बृद्धा , दिब्यांंग और पात्र महिलाओं को शासन मंशा के अनुरूप विशेष रूप से जरुरी और आवश्यक सुविधाओं को मुहैया कराया जाएगा। कौशिल्या देवी ने बताया कि मेरे पति पूर्व चेयरमैन राम बदन जी का अनुभव और सभी सभासदों के सहयोग से परिश्रम और ईमानदारी के साथ नगर वासियों की सेवा में सदैव तत्पर रहूंगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: अयोध्या में कमल का कब्जा बरकरार महंत गिरीश त्रिपाठी बने मेयर

Sat May 13 , 2023
अयोध्या:——अयोध्या में कमल का कब्जा बरकरार महंत गिरीश त्रिपाठी बने मेयरमनोज तिवारी ब्यूरो अयोध्याउत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय चुनाव की मतगणना आज मण्डल एवं जनपद में निर्धारित समय प्रातः 8 बजे से प्रारम्भ हुई। जनपदों के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में मतगणना प्रक्रिया सम्बंधित जनपदों के प्रेक्षक की उपस्थिति में […]

You May Like

Breaking News

advertisement