मौसम विभाग का अलर्ट: म०प्र० का मौसम बदला, इन जिलों में बारिश का अलर्ट,

मन्दसौर से ब्यूरो चीफ मंगल देव राठौर की खास रिपोर्ट

म.प्र . का मौसम बदला, आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट,
भोपाल -एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव होने से मध्य प्रदेश का मौसम एक बार फिर बदल गया है। आज बुधवार से बारिश का दौर शुरु होने वाला है। एमपी मौसम विभाग ने आज 5 जनवरी 2022 को 14 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। गुरुवार-शुक्रवार से प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश और कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ ओले के भी आसार बन रहे है। 9 जनवरी के बाद बारिश के थमने और मौसम के साफ होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस नौगांव, रीवा और उमरिया में दर्ज किया गया है।
मौसम विभाग के अनुसार, आज बुधवार 5 जनवरी 2022 को ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ नीमच, मंदसौर, आगर, शाजापुर, राजगढ़ और विदिशा जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।5 से 9 जनवरी तक इंदौर सहित प्रदेशभर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। 5 जनवरी को इंदौर में बूंदाबांदी और 6 जनवरी को बारिश के साथ ओलावृष्ठि भी होने की संभावना है। 5 से 7 जनवरी के बीच ग्वालियर सहित संभाग में बारिश, ओलावृष्टि के आसार हैं।7 जनवरी को भी एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने के संकेत मिले हैं।मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में पाकिस्तान और उसके आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। हवाओं के रुख बदलने से वातावरण में नमी बढने लगी है और आज सुबह से बादल छाने लगे है।गुरूवार को ग्वालियर-चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बौछारें भी पड़ सकती हैं वही 7 जनवरी को एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में पहुंचने से शुक्रवार से पूरे मध्य प्रदेश बदलने लगेगा और गरज-चमक के साथ अनेक स्थानों पर बौछारें पड़ेंगी। इस दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि (Rain) भी हो सकती है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़:बजरंग मैरेजहाल में बहुजन समाज पार्टी ने एकदिवसीय कार्यकर्ता एवं कैंडल कैम्प का आयोजन

Wed Jan 5 , 2022
मेंहनगर बजरंग मैरेजहाल में बहुजन समाज पार्टी ने एकदिवसीय कार्यकर्ता एवं कैंडल कैम्प का आयोजन किया मेंहनगर में स्था0 विधानसभा के मुख्यालय स्थिति बजरंग वाटिका मैरिज गार्डन में बुधवार को बहुजन समाज पार्टी के तत्वावधान में एकदिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन एवं कैडर कैम्प का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि बसपा […]

You May Like

advertisement