मुबारकपुर आज़मगढ़: पाईप रिसाव के चलते महिनों मेन रोड हुआ क्षतिग्रस्त

पाईप रिसाव के चलते महिनों मेन रोड हुआ क्षतिग्रस्त। ‌‌ मुबारकपुर आजमगढ़ , मुबारकपुर नगर पालिका की बड़ी लापरवाही सामने आयी है. लगभग महीना भर से पाइपलाइन रिसाव के कारण बह रहा है रोड पर पानी ,जिससे जल की खूब बर्बादी हो रही है, आवागमन में भी हो रही है भारी दिक्कतें।

दरस असल मुबारकपुर नगर पालिका परिषद ने नगर को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जगह जगह पाइप लाइन डलवाई है, ताकि लोगों को स्वच्छ पेयजल की सुविधा मिल सके। तो वहीं दूसरी तरफ पाइपलाइन से अक्सर कहीं न कहीं पर पानी का रिसाव होता हुआ मिल ही जाता है। जिससे पानी की खूब बर्बादी होती है।
एक ऐसा ही मामला नगर के अलीनगर – रोडवेज़ मुख्य मार्ग पर नूरपुर बुतात स्थित सड़क के किनारे लगाए गए पाइपलाइन से लगभग महीने दिनों से पानी रिसाव हो रहा है,जल रिसाव के कारण वहाँ पानी जमा रहता है, उसी कारण
जगह-जगह रोड उखड़कर बड बड़े गड्ढों में तब्दील हो गया है। वहां आया दिन सड़क हादसे होते हैं यह गड्ढे के चलते इस मार्ग पर बड़ी घटनाएं घटित होने की सम्भावना हो सकती हैं , साथ ही अगर बाइक पर कोई महिला बैठी है तो उसके गिरने का भी डर बना रहता है। लेकिन नगर पालिका पाइप लाइन को ठीक कराने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है की पानी जमा रहने व सड़क टूटकर गड्ढों में तब्दील होने के कारण अक्सर लोग इस मार्ग पर चलने वाले लोग अपनी वाहन से गिर कर घायल हो जाते हैं । साथ ही इस गड्ढों से बचने के लिए साइड में अपनी वाहन को निकालने के चक्कर में एक्ससीडेंट भी हो जाता है।
वहीँ स्थानीय राम किशन व अशौक कुमार गौतम
ने नगरपालिका प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द पाइपलाइन की मरसम्मत कराकर पानी की होने वाली बर्बादी को रोकें और लोगों आवागमन में होने वाली असुविधा का सामना न करना पड़े।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रशांत झा, संजय पराते पर लगाए गए आरोप झूठे और बेबुनियाद, चुनाव को प्रभावित करने की साजिश, संगठन विरोधियों पर होगी कार्यवाही

Tue Oct 17 , 2023
रायपुर। माकपा जिला सचिव प्रशांत झा तथा राज्य सचिवमंडल सदस्य संजय पराते के खिलाफ कुछ संगठन विरोधी तत्वों द्वारा लगाए गए तमाम आरोप गलत और बेबुनियाद है और विधान सभा चुनाव के पहले पार्टी के संघर्षशील नेताओं की छवि को धूमिल करके चुनाव को प्रभावित करने और कांग्रेस-भाजपा को मदद […]

You May Like

Breaking News

advertisement