नागेंद्र कुमार शर्मा बने हरियाणा कला परिषद के निदेशक

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

नागेंद्र शर्मा को कला परिषद का निदेशक बनाए जाने पर मुख्यमंत्री का जताया आभार।

कुरुक्षेत्र 21 जनवरी : हरियाणा कला परिषद द्वारा प्रदेश की कला और संस्कृति को नए आयाम देने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रदेश सरकार द्वारा हरियाणा कला परिषद के निदेशक के पद पर अम्बाला से रंगकर्मी एवं हरियाणा कला परिषद अम्बाला मण्डल के अतिरिक्त निदेशक नागेंद्र कुमार शर्मा को नियुक्त किया तथा रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नागेंद्र शर्मा को निदेशक की कुर्सी पर बैठाकर कला परिषद की बागडोर सौम्पी। यह जानकारी हरियाणा कला परिषद के मीडिया प्रभारी विकास शर्मा ने दी। गौरतलब है कि नागेंद्र शर्मा वर्ष 2019 से हरियाणा कला परिषद में अतिरिक्त निदेशक के पद पर कार्यरत थे। इनके कार्यकाल में किये गए सांस्कृतिक कार्य अत्यंत सराहनीय रहे। जिनके द्वारा न केवल प्रतिष्ठित एवं उभरते कलाकारों को मंच मिला, अपितु विभिन्न विधाओं को भी नागेद्र शर्मा पुनः अस्तित्व में लेकर आए। हरियाणवी मखौल प्रतियोगिता, पारम्परिक लोकगीत कार्यशाला, हरियाणवी नाट्य कार्यशाला, कोरोना काल में कलाकारों की कला यात्रा, आजादी के 75वें वर्ष मे 75 कलाकारों द्वारा 75 सांस्कृतिक प्रस्तुतियां आदि उल्लेखनीय कार्य रहे हैं। इतना ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2023 में नागेंद्र शर्मा के नेतृत्व में कुरुक्षेत्र 48 कोस भूमि में स्थित 108 तीर्थों पर 75 सांस्कृतिक दलों द्वारा अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर गीता महोत्सव को सफल बनाया गया।
नागेंद्र शर्मा के कार्यों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उन्हें हरियाणा कला परिषद के निदेशक पद पर नियुक्त किया है। जिसके लिए कला परिषद के समस्त कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। वहीं निदेशक पद मिलने पर नागेंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताते हुए कहा कि हरियाणा कला परिषद के सवैंधानिक एवं प्रतिष्ठित पद पर नियुक्ति देकर मुख्यमंत्री ने जो विश्वास बनाया है, उसे बनाए रखने के लिए कला परिषद प्रदेश में ही नहीं अपितु अन्य प्रदेशों में भी कला और संस्कृति का परचम लहराने में भरसक प्रयास करेगी। आने वाले दिनों में कला परिषद अपने नाम को सार्थक करते हुए कलाकारों को मंच देने के साथ-साथ भव्य स्तर के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारतीय योग संस्थान ने यूथ रेड क्रॉस शिविर में कैडेट्स को दिए स्वस्थ रहने व स्मरण शक्ति बढ़ाने के टिप्स

Mon Jan 22 , 2024
भारतीय योग संस्थान ने यूथ रेड क्रॉस शिविर में कैडेट्स को दिए स्वस्थ रहने व स्मरण शक्ति बढ़ाने के टिप्स। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र 21 जनवरी : भारतीय योग संस्थान (पंजीकृत) रोहिणी, दिल्ली की हरियाणा प्रांत इकाई के प्रांतीय प्रेस प्रवक्ता गुलशन कुमार ग्रोवर ने जिला रेड क्रॉस समिति, […]

You May Like

advertisement