आजादी का अमृत महोत्सव

11 से 17 अगस्त तक हर घर झंडा कार्यक्रम का होगा आयोजन

जांजगीर-चाम्पा 26 जुलाई 2022/ आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने 11 से 17 अगस्त 2022 तक हर घर झंडा कार्यक्रम आयोजित करने की अपील की है। कलेक्टर ने हर घर झंडा कार्यक्रम अंतर्गत सतत मॉनिटरिंग के लिए सभी अधिकारियों को शासन के दिशा-निर्देश अनुरूप अपने स्तर पर कार्रवाई करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। देशभक्ति की भावनाओं को विकसित करने के साथ देश के प्रति समर्पित रहने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है।
      कलेक्टर ने जिले के अन्तर्गत सार्वजनिक उपक्रमों, स्व-सहायता समूहों, सामाजिक संगठनों आदि के समस्त कर्मचारियों एवं उनके परिवार की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है। कलेक्टर ने राष्ट्र ध्वज के मानकों का पालन करते हुए ग्राम पंचायत स्तर पर सरपंचों एवं पंचायत के अन्य सदस्य एवं पदाधिकारियों की सहभागिता से कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कार्यक्रम के अंतर्गत शासकीय स्तर पर प्रत्येक गांव में झंडा वितरण और बिक्री केन्द्र स्थापित करना, स्थानीय स्व सहायता समूह को झण्डों के निर्माण के लिए प्रोत्साहित एवं भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। समस्त शासकीय भवनों एवं संस्थानों में झंडा फहराना सुनिश्चित किया जाएगा। कलेक्टर ने पाम्पलेट, बैनर सहित अन्य प्रचार माध्यमों की सहायता से स्वतंत्रता सप्ताह में हर घर झंडा कार्यक्रम को सफल बनाने की दिशा में काम करने कहा है। जिले में इस कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों को विशेष तैयारी के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राष्ट्र के प्रति गौरव और सम्मान के लिए गाँव से लेकर शहर तक हर घरों में तिरंगा फहराने के लिए जिले के सभी नागरिकों से अपील भी की है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<strong>महिला आयोग की सदस्य सुश्री शशीकांता ने प्रकरण की सुनवाई कीआयोग द्वारा किया गया नस्तीबद्ध</strong>

Tue Jul 26 , 2022
जांजगीर-चांपा 26 जुलाई 2022/ छ.ग. राज्य महिला आयोग की सदस्या सुश्री शशीकांता राठौर द्वारा 22 जुलाई को क्षेत्रीय कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर जांजगीर में महिला आयोग में प्रकरण की सुनवाई की गई। प्रकरण में अनावेदकगण (पति, जेठानी) द्वारा आवेदिका एवं उसके पुत्र को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर घर से निकाल […]

You May Like

advertisement